भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय के बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया

रायपुर/10जून 2020। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे के बयान पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की ।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य सरोज पांडे मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखने वाली कहावत को चरितार्थ कर रही हैं ।भाजपा नेता सरोज पांडेय यदि कांग्रेस की तीन चौथाई बहुमत से निर्वाचित सरकार गिराकर अपने आपको प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में देख रही हैं तो अपनी इस गलतफहमी को दूर कर लें । यह सरोज पांडे का दिवास्वप्न मात्र है । ख्वाब देखना एक और बात होती है और उन्हें साकार करना अलग बात होती है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है की मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस की निर्वाचित सरकार गिराने को वहां की जनता ने पसंद नहीं किया है और विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार सभी सीटों पर जबरदस्त बहुमत से जीतेंगे और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार में वापसी होगी।सरोज पांडेय ठीक ठाक तरीके से भाजपा में दुर्ग की नेता तो बन नहीं पाई छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने की बात किस मुंह से कर रही है? सरोज पांडेय यह न भूलें कि अपने पूरे राजनीतिक जीवन में वह दुर्ग से रायपुर तक का राजनीतिक सफर तो तय नहीं कर पाई। बड़ी बड़ी बात कर रही है। सरोज पांडे पहले दुर्ग जिले की राजनीति में अपनी ही पार्टी भाजपा के अंदर के विरोधियों से तो निपटले । पहले अपने आप को दुर्ग जिले की राजनीति में सर्वमान्य नेत्री तो बना ले। बड़े बड़े ख्वाब देखना अलग बात है। हकीकत में राजनीति के धरातल में अपने आप को स्थापित करना बेहद कठिन काम है यह सरोज पांडे को समझ लेना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय को नहीं भूलना चाहिए कि छत्तीसगढ़ की जनता ने 15 साल सत्ता में रही भाजपा को 15 सीट में समेटकर भाजपा नेताओं के अहंकार गुरुर को चकनाचूर कर दिया है। विधानसभा चुनाव के बाद हुए दो उपचुनाव त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं और नगरीय निकाय के चुनाव में भी भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है। जनता के द्वारा बार-बार भाजपा के अहंकार घमंड को तोड़ने के बावजूद भाजपा के नेता स्वयं रावण की तरह अहंकार में मदमस्त हैं। भाजपा नेताओं को समझ लेना चाहिए कि लोकतंत्र में अहंकार नहीं बल्कि जनता की सेवा का भाव ही जनता के मन को जीतने का प्रमुख साधन है। जनसेवा से सरोज पांडे सहित किसी भी भाजपा नेता का कोई सरोकार नहीं है |

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button