वर्चुअल रैली में बताएं रमन सिंह नोटबंदी,जीएसटी से देश मे बिगड़े आर्थिक हालात – कांग्रेस

 

रायपुर 14 जून 2020 भाजपा वर्चुअल रैली में रमन सिंह के बयानों पर पलटवार करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, मोदी सरकार की उपलब्धियां, नोटबंदी, जीएसटी से देश मे बिगड़े आर्थिक हालात एवं वर्तमान में कोरोना संक्रमण को रोक पाने की विफलता के अलावा देश मे आर्थिक संकट, बढ़ती बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई के अलावा कुछ भी नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि,अच्छे दिनों के झूठे वादे कर सत्ता पर काबिज मोदी सरकार का चेहरा बेनकाब हो चुका है। भाजपा मोदी सरकार ने 6 साल पहले किसानों को स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिश के अनुसार लागत मूल्य डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का वादा किया था जिसे 6 साल बाद भी पूरा नहीं कर पाए। आज वैश्विक स्तर पर जब क्रूड ऑयल के दाम निम्न स्तर पर है ऐसे समय में भी जनता से पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में वृद्धि कर महंगाई का बोझ बढ़ाने कार्य किया जा रहा है। आज देश की जनता आज कराह रही है, पडोसी देश आंख दिखाने लगे हैं, नेपाल जैसा मित्र देश भी अपनी राह अलग करने में लगा हुआ है। प्रजातंत्र से प्राप्त अधिकारों के दम पर सत्ता का दुरुपयोग कर लालच, डर धनबल से लोकतंत्र का गलाघोंटा जा रहा है वही दूसरी ओर संवैधानिक परम्पराओ को छिन्न भिन्न किया जा रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, डॉ रमन सिंह कांग्रेस की घोषणा पत्र का जिक्र कर रहे हैं, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र के वायदों को पूरा करते हुए किसानों के धान का प्रति क्विंटल 25 सौ रूपए दिया। 400 यूनिट बिजली बिल पर 50% की छूट दी, तेंदूपत्ता का मानक बोरा 25 सौ रु. से बढ़ाकर 4 हजार रु. किया, भाजपा शासनकाल में आदिवासियों की छीनी हुई जमीन वापस लौटाने जैसे अनेक जनहितकारी निर्णय लेते हुए वायदों को पूरा किया है, और जिन्होंने किसानों को 5 वर्ष बोनस देने का झूठा वादा किया वे उस बोनस के विषय पर बात कर रहे हैं कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में नहीं दिए गए 2 वर्ष के बोनस को देने का वादा किया है परंतु डॉ रमन सिंह जी को यह पता होना चाहिए घोषणापत्र 15 माह का नहीं 5 वर्षों का होता है। कोरोना संक्रमण से आर्थिक गतिविधियां शून्य थी बावजूद इसके भूपेश सरकार ने किसानों को न्याय योजना के माध्यम से आर्थिक मदद की है। प्रदेश के किसानों को भूपेश सरकार पर पूरा भरोसा है 25 सौ रुपए की शेष बची राशि को भी अगस्त माह में दीया जाना है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि,भूपेश सरकार गड़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना के साथ समृद्ध छत्तीसगढ़ की भावना लिए जनहित में फैसले ले रही है जिसका ही परिणाम है की वो देश के सवश्रेष्ठ मुख्यमंत्रीयो में दूसरे नम्बर पर है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button