स्व. कुलदीप निगम की जयंती पर वृक्षारोपण एवं गायत्री यज्ञ का आयोजन रायपुर

स्व. कुलदीप निगम की जयंती पर वृक्षारोपण एवं गायत्री यज्ञ का आयोजन रायपुर , 10 जुलाई वरिष्ठ पत्रकार एवं समाजसेवी स्व. कुलदीप निगम की 56 वी जयंती के अवसर पर माना कैम्प स्थित कुलदीप निगम वृद्धाश्रम में आज दिनांक 10 जुलाई 2020 शुक्रवार को प्रातः 11 बजे से गायत्री यज्ञ का आयोजन किया गया ।

वृध्दाश्रम परिसर स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के साथ ही वहाँ निवासरत वृद्धजनों को खाद्य सामग्री एवं फलों का वितरण भी किया गया । इस अवसर पर श्री महेन्द्र छाबड़ा जी अध्यक्ष अल्पसंख्यक आयोग विशेष रूप से उपस्थित रहे उन्होंने अपने उदबोधन में स्व. कुलदीप निगम के साथ अपने संबंधों को याद कर उनके समाजसेवा एवं पत्रकारिता की तारीफ किये और उन्हें अपनी श्रदांजलि अर्पित करते हुए वृद्धजनों को फलों का वितरण किया एवं वृद्धाश्रम के संचालन में भी हमेशा सहयोग करने का आस्वासन दिया ।

छाबड़ा द्वारा पर्यावरण की रक्षा के लिए उनकी स्मृति में पौधरोपण भी किया। आज के इस कार्यक्रम में  प्रेम मुंडेजा द्वारा स्व. कुलदीप के जीवन पर आधारित अपनी स्वरचित कविता का पठन किया साथ ही नागपुर निवासी प्रज्ञा निमोणकर ने भी स्व. निगम को याद करते हुए अपनी भावनाओं को एक कविता के माध्यम से भेजा जिसका वाचन उनकी बचपन की सहपाठी कल्पना श्रीवास्तव द्वारा किया गया । कार्यक्रम में अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष  महेन्द्र छाबड़ा का शाल एवं श्रीफ़ल से कृष्ण कुमार निगम द्वारा सम्मानित किया गया ।

इस अवसर पर वृद्धजनों को चरण पादुका का भी वितरण किया गया आज के कार्यक्रम में वृद्धाश्रम के अध्यक्ष राजेंद्र निगम , सचिव बिमल घोषाल , प्रेम मुंडेजा , योगेश मिश्रा , नरेश श्रीवास्तव , विनय निगम , स्व. निगम के परिजन एवं गायत्री परिवार के लोग शामिल हुए । स्व. निगम पर लिखी गई कविता संलग्न है जिसका पठन किया गया । इसी कड़ी में स्व. निगम की जयंती के अवसर पर उनके पैतृक गांव नर्रा स्थित शासकीय कुलदीप निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में भी उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर वृहद पैमाने पर विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया । इस अवसर पर प्राचार्य सुबोध तिवारी , एवं अन्य शिक्षक के साथ बिपिन निगम उपस्थित रहे ।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button