EXCLUSIVE

एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं हॉस्पिटल की 11 नर्स, आखिर कैसे हुआ ये कारनामा….

11 nurses of the hospital became pregnant together, how did this feat happen….

नई दिल्ली, 13 मई 2022। अगर एक हॉस्पिटल की 11 मेडिकल नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो जाए तो इसे आप क्या कहेंगे? इनमें से दो की तो डिलीवरी डेट भी सेम है, यह सभी नर्स जुलाई से नवंबर के बीच बच्चों को जन्म देंगी। एक साथ प्रेग्नेंसी को लेकर ऐसे मजाक भी चल रहे हैं कि हॉस्पिटल के पानी में कुछ मिला था।

दरअसल यह पूरा मामला अमेरिका के मिजूरी राज्य का है, यहां लिबर्टी हॉस्पिटल है। अस्पताल की 10 नर्स और 1 डॉक्टर एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं, सभी इसी साल बच्चे को जन्म देंगी, इससे भी बड़ा संयोग तो यह है कि सभी स्टाफ ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करती हैं।

 

Fox4 KC से बातचीत में बर्थिंग सेंटर के डायरेक्टर निकी कोलिंग ने कहा- वे लोग ज्यादातर काम साथ ही करते हैं, लेकिन इससे पहले कभी साथ में 10 महिलाएं प्रेग्नेंट नहीं हुई थीं। लेबर और डिलीवरी नर्स केटी बेस्टजेन की डिलीवरी 20 जुलाई को होनी है, वहीं ऑब्सटेट्रिक्स फ्लोट नर्स थेरेस बायरम की डिलीवरी लास्ट नवंबर में होगी।

: गुड मार्निंग अमेरिका से बातचीत में 29 साल की हन्ना मिलर ने कहा- यहां बहुत सारे ऐसे नर्स हैं जो कहते हैं कि इस हॉस्पिटल का पानी नहीं पिएंगे, एक रात एक नर्स तो अपना बोतल लेकर आई थी और जिसके बाद मैं उसका मजाक उड़ा रही थी, दूसरे बच्चे की डिलीवरी का इंतजार कर रहे डॉ. एन्ना गोरमैन ने कहा- मैं मानती हूं कि यह बहुत यूनिक है क्योंकि सभी लोग एक ही यूनिट के हैं।

एक साथ इतनी महिलाओं की प्रेग्नेंसी को कुछ बहुत हेल्पफुल मानती हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि टिप्स और एडवाइस के लिए वह अपने कलीग से तुरंत संपर्क कर लेती हैं। बर्न्स नाम की एक प्रेग्नेंट नर्स ने कहा- साथ में प्रेग्नेंसी की वजह से मुझे बहुत मदद मिली है और मैं बहुत कंफर्टेबल फील करती हूं।

29 साल की लेबर और डिलीवरी नर्स एलेक्स ने कहा- यह सच में अद्भुत एक्सपीरियंस है, यह ऐसा है जैसे हमारा बॉन्ड जीवनभर का हो, एक-दूसरे का सपोर्ट होना और साथ में प्रेग्नेंसी के दौर से गुजरने का अब तक का एक्सपीरियंस बेहतरीन रहा है।

साल 2019 में भी एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं 9 नर्स

साल 2019 में मेन मेडिकल सेंटर के लेबर और डिलीवरी यूनिट की 9 नर्स एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं। उनकी ड्यू डेट्स अप्रैल से जुलाई के बीच थीं।

साल 2018 में एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं 8 महिलाएं

इससे पहले साल 2018 में एंडरसन हॉस्पिटल के ऑब्सटेट्रिशियन डिपार्टमेंट में काम कर रही 8 महिलाएं एक साथ प्रेग्नेंट हो गई थीं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button