EXCLUSIVEदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राज्यशिक्षा

15 दिन स्कूलों में छुट्टी : स्टूडेंट और टीचर दोनों के लिए 15 दिन रहेगी स्कूलों में छुट्टी, यहां देखें अवकाश की पूरी लिस्ट

यह छुट्टी स्टूडेंट और टीचर दोनों के लिए दी गई है। अक्टूबर माह में दशहरा, दीपावली और रविवार समेत कुल मिलाकर इतने दिनों का अवकाश मिलने वाला है। कुछ राज्यों में अलग अलग स्थानीय अवकाश होने के कारण इनमें से एक से दो छुट्टियां घट या बढ़ सकती है।

नईदिल्ली। सितंबर का महीना अब खत्म होने वाला है। अब बच्चों और पालकों के मन में सवाल उठ रहा है कि अगले महीने यानि अक्टूबर में कितने दिन स्कूल बंद रहेंगे। हम इस खबर में आपको बताने वाले हैं कि अगले महीने में कितने दिन स्कूल बंद रहेंगे। जिसे देखकर स्कूल की छुट्टी के अनुसार ही अभिभावक बहार जाने का प्लान या घर के कामांे को व्यवस्थित कर सकते हैं। बच्चों के मन में स्कूल की छुट्टी को लेकर बड़ी उत्सुकता रहती है।

ये खबर भी पढ़े : बंद बंद बंद : 25 सितंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, इस वजह से कलेक्टर ने जारी किया आदेश

अक्टूबर माह में दशहरा और दिवाली होने की वजह से बच्चों को भरपूर छुट्टी मिलने वाली है। इन दोनों त्यौहार के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने छुट्टी की तारीख भी जारी कर दी है। यह छुट्टी स्टूडेंट और टीचर दोनों के लिए दी गई है। अक्टूबर माह में दशहरा, दीपावली और रविवार समेत कुल मिलाकर इतने दिनों का अवकाश मिलने वाला है। कुछ राज्यों में अलग अलग स्थानीय अवकाश होने के कारण इनमें से एक से दो छुट्टियां घट या बढ़ सकती है।

ये खबर भी पढ़े : अरे ये क्या हो गया : दूल्हा सोचा भी नहीं था कि ऐसी दिखेगी दुल्हन, ससुराल वाले भी पड़ जाएंगे सोच में

School Holiday in October 2022: कुल मिलाकर इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

  • 2 अक्टूबर- रविवार, गांधी जयंती
  • 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक-दशहरा के लिए अवकाश
  • 9 अक्टूबर- रविवार, ईद ए मिलाद महर्षि बाल्मीकि जयंती
  • 16 अक्टूबर – रविवार
  • 22 अक्टूबर से 27 तक-दीपावली पर अवकाश
  • 30 अक्‍टूबर – रविवार, छठ पूजा पर्व
  • 31 अक्‍टूबर – सरदार बल्‍लभ भाई पटेल

Child Poronography Case: राजधानी से गिरफ्तार हुआ नाबालिग, मामले का खुलासा होने पर दंग रह गए सभी….

15 days holiday in schools: 15 days will be holiday in schools for both student and teacher, see full list of holidays here

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button