ब्रेकिंग न्यूज़

आज का राशिफल : शनि को कर लें शांत, मिथुन, तुला, मकर न करें ये काम, जानें 12 राशियों का राशिफल

Horoscope Today 6 August 2022,Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 6 अगस्त 2022, शनिवार का दिन उत्तम है. आज नवमी की तिथि है. आज का दिन शनि देव को समर्पित है. आज ग्रहों की चाल और नक्षत्रों की स्थिति मेष से मीन राशि तक के लोगों को किस तरह से प्रभावित करने जा रही है, जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Rashifal In Hindi) –

मेष राशि (Aries)- मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधानी व सतर्कता बरतने के लिए रहेगा, क्योंकि यदि आप आज किसी मकान, दुकान आदि का सौदा करेंगे, तो उसमें कोई आपके साथ धोखा करने की पूरी कोशिश करेगा. आपके चेहरे पर एक विशेष तेज देखने को मिलेगा, जिसे देखकर आपके कुछ शत्रु भी परेशान रहेंगे. राजनीति में कार्यरत लोगो का जनता का पूरा साथ देगी. आपको किसी नए निवेश को करने के लिए पिताजी से बातचीत करना बेहतर रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि के जातक के लिए दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा. यदि कोई कानूनी मुद्दा आपको घेरे हुए हैं, तो उसमें आप विजय प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन आपको किसी को रिश्वत देनी होगी. आपको किसी परिजन की सेहत की चिंता सता सकती है. आसपास रह रहे लोगों से कुछ नया सीखने को मिलेगा, जो आपके बहुत काम आएगा. परिवार का कोई सदस्य  आपसे किसी बात पर उलझ सकता है.

मिथुन राशि (Gemini)- मिथुन राशि के जातकों के लिए  दिन कुछ परेशानी लेकर आएगा, इसलिए आपको अपने मन में चल रही बातें किसी से शेयर करने से बचना होगा. आपका कोई पिछला ने लिया हुआ निर्णय आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. व्यवसाय में  आपको जितने लाभ की उम्मीद थी, उससे ज्यादा मिलेगा. विद्यार्थी पूरी मेहनत और लग्न से पढ़ाई में जुटे रहेंगे, तभी वह परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे. आपको ऑफिस के किसी से भी उलझने से बचना होगा.

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि के जातकों के लिए दिन सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आएगा. आप पूरी मेहनत और लग्न से जिस कार्य को करेंगे, उसमें सफलता अवश्य हासिल करेंगे. आपके ऊपर परिवार में कुछ जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है. आपको  किसी व्यक्ति की कही सुनी बातों पर भरोसा किया, तो किसी से भी लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा. पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है.

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि के जातक व्यस्त रहेंगे, क्योंकि वह अपने साथ-साथ औरों के कामों पर भी ध्यान लगाएंगे. कुछ अच्छे कार्यों से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. आपको निवेश संबंधी किसी योजना में दिल खोलकर निवेश करना बेहतर रहेगा. आपको कोई अपनी मीठी बातों में फंसा सकता है. दोस्त  आपसे हंसी मजाक में कोई ऐसी बात कहेंगे, जो आपको बुरी लग सकती है. बिजनेस में मंदी होने के कारण आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी होगी.

कन्या राशि (Virgo)- कन्या राशि के जातकों के लिए दिन खुशियों भरा रहेगा, क्योंकि आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलती रहेगी. यदि आप संतान को विदेश में शिक्षा ग्रहण के लिए भेजना चाहते हैं, तो आपकी वह इच्छा भी  पूरी हो सकती है, लेकिन व्यवसाय में आपको  कोई बड़ा ऑर्डर मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. जीवन साथी से सलाह लेकर यदि  किसी निर्णय को लेंगे, उसमें सफलता अवश्य हासिल करेंगे.

तुला राशि (Libra)- तुला राशि के जातकों के लिए दिन व्यापारिक प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला रहेगा. सामाजिक क्षेत्रों में आपको मेलजोल बढ़ाने का लाभ तो मिलेगा, लेकिन उसके लिए कठिन परिश्रम करना होगा. आपको शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतना बेहतर रहेगा, नहीं तो वाहन की खराबी होने के कारण धन खर्च बढ़ सकता है. यदि आप नौकरी के साथ ऑनलाइन कार्य करना चाहते हैं, तो उसे करने में सफल रहेंगे. आप अपने कामों के साथ-साथ औरों के कामों पर भी ध्यान देंगे.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए  दिन  खर्च भरा रहेगा, लेकिन वह खर्चे नाजायज होंगे, जो उनको मजबूरी में करने ही पड़ेंगे. परिवार में किसी पूजा पाठ का आयोजन हो सकता है. जीवनसाथी को आप डिनर डेट पर लेकर जाएंगे. आपको  किसी अपने परिचित की बात का बुरी लग सकती है. आपको व्यवसाय में कुछ नई योजनाओं को लॉन्च करना बेहतर रहेगा. माता-पिता से आप किसी वस्तु की फरमाइश कर सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. संतान की संगति को देखकर  आप थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन परिवार के वरिष्ठ सदस्यो द्वारा  किसी सदस्य के विवाह में आ रही समस्या का समाधान होगा. धार्मिक अनुष्ठानों में भी आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. आपके परिवार का कोई सदस्य आपसे यदि फरमाइश करेगा, तो आप उसे पूरी भी अवश्य करेंगे. माता-पिता से  आपको किसी बात पर उलझने से बचना होगा.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के जातकों के लिए  दिन मिलाजुला ही रहेगा. आपको पुरानी संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है, लेकिन आपको धन परिवार के किसी सदस्य को देना नुकसानदायक रहेगा. आपको संतान की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा. यदि उनको कोई छोटी मोटी भी समस्या हो, तो उसे  नजरअंदाज ना करें. यदि यात्रा की तैयारी कर रहे हैं, तो कुछ समय रुक जाए, तो बेहतर रहेगा

कुंभ राशि (Aquarius)- कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन मेहनत भरा रहेगा, लेकिन उनका रुका हुआ धन मिलने से धन कोष में वृद्धि होगी और किसी व्यक्ति से आज मदद मांगेंगे, तो वह भी उनको आसानी से मिल जाएगी, लेकिन आपका कोई अपना आपसे ऐसी कड़वी बात बोल सकता है, जो आपको बुरी लगेगी. कार्यक्षेत्र में आपको  मन मुताबिक लाभ मिलेगा, जिसे पाकर आप प्रसन्न रहेंगे. संतान के भविष्य के लिए भी कुछ धन निवेश करने पर विचार करेंगे.

मीन राशि (Pisces)- मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम संपत्ति दिलाने वाला रहेगा. आप दोस्तों के साथ यदि घूमने जाने की योजना बनायेगे, तो वह पूरी नहीं होगी, लेकिन विद्यार्थियों को अपने सीनियर से कुछ ऐसा सीखने को मिलेगा, जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि होगी. नौकरी में कार्यरत लोगों को  ऑफिस में चुगल खोर लोगों से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह अकारण ही उन्हें परेशान करने की कोशिश करेंगे. जीवनसाथी आपकी इसी बात को नजर अंदाज करेगी. आपको कोई वरिष्ठ सदस्य यदि सुझाव दें, तो उसे अवश्य मानें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button