Aaj ka Rashifal : धनु, मीन समेत इन 5 राशियों में लाभ योग, जानें आपका दिन कैसा बीतेगा

Money Career Horoscope 7 January: करियर और आर्थिक मामलों में शनिवार 7 जनवरी का दिन कर्क और सिंह राशि वालों के लिए लाभदायक रह सकता है। इन्हें सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा। जबकि मकर राशि वालों पर काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। देखिए आपके लिए दिन नौकरी, व्यवसाय और रुपये पैसों के मामले में दिन कैसा रहेगा।

7 जनवरी राशिफल करियर और आर्थिक मामलों में बता रहा है कि चंद्रमा का संचार मिथुन उपरांत कर्क राशि में होने से वृषभ राशि वाले अपने काम में स्पष्टता रखेंगे और तुला राशि वाले अपनी शर्तों पर काम करने की कोशिश करेंगे। जबकि कर्क और सिंह राशि में आज लाभ का योग बना हुआ है। जानिए ऐस्ट्रॉलजर नंदिता पांडेय से मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज करियर और आर्थिक मामलों में दिन कैसा रहेगा।

मेष आर्थिक राशि: हिम्मत जवाब देगी

कार्यक्षेत्र में परिवर्तन और बदलाव आने से आप कभी भी घबराते नहीं हैं लेकिन आज सरकार अथवा व्यवस्था की तरफ से कुछ ऐसे बदलाव आ रहे हैं जिसमें आपकी हिम्मत जवाब दे सकती है। किसी प्रकार के कानूनी फंदे में भी आप फंसना नहीं चाहते हैं ऐसे में पलायन करना भी ठीक नहीं। पारिवारिक बिजनस से जुड़े लोग परिवार के साथ कामकाज को लेकर चर्चा करेंगे।

वृषभ आर्थिक राशि: काम में स्पष्टता रखें

आप हमेशा ही दूसरों के भरोसा बैठकर अपने लिए भी कुछ प्राप्त कर लेने की इच्छा रखते हैं। किसी दूसरे की चेष्टा पर स्वयं लाभ उठा लेना बहुत दिनों तक जारी नहीं रहेगा। एक न एक दिन आपको अपने लिए भी मेहनत करना पड़ेगा। नौकरी पेशा जातक अपने काम में स्पष्टता रखें अन्यथा अधिकारियों से बहसबाजी हो सकती है।

मिथुन आर्थिक राशि: मतभेद कामकाज से दूर रखें

आज दिन के पूर्वार्ध में छुटपुट लाभ की संभावना है। नौकरी व व्यवसाय से जुड़े मुद्दे हल हो जाएंगे। कोई भी व्यवसाय छोटा बड़ा नहीं होता, एक बार अनुभव हो जाए तो बस दुनिया अपनी मुट्ठी में ही समझें। साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं तो अपने मतभेद कामकाज से दूर रखें अन्यखा नुकसान की आशंका बन रही है। सायंकाल का समय मित्रों और परिजनों में हास परिहास में व्यतीत होगा।

कर्क आर्थिक राशि: नई योजना पर काम करेंगे

समाजसेवा एक ऐसा क्षेत्र है, जहां आपकी राशि को दिन दूनी और रात चौगुनी उन्नति मिलती है। यदि आप किसी ठोस संगठन से जुड़े हैं तो बहुत अच्छी बात है। आजकल इन दिनों आपके लिए कई मौके निकल रहे हैं, जिससे फायदा होगा। इस राशि के जातक आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए नई योजना पर काम करेंगे और भविष्य में लाभ की उम्मीद भी कर सकते हैं।

सिंह आर्थिक राशि: आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

कार्यक्षेत्र में आपके प्रयास अब रंग ला रहे हैं। आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, अपने अधीनस्थ सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा और उनकी ढेर सारी गलतियों को भी आप माफ करने को तैयार हो जाएंगे। पारिवारिक बिजनस से जुड़े जातक अपने कारोबार का विस्तार करेंगे और सरकारी योजनाओं का फायदा भी लेंगे।

कन्या आर्थिक राशि: सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा

अपने मित्रों और प्रियजनों के खातिर आप कुछ ज्यादा ही चिंतित हो जाते हैं। अपने काम को छोड़कर आप दूसरों के साथ उनके फालतू समय में शरीक होकर अपना कीमती समय बरबाद कर लेते हैं। आज के दिन भी आपको अपनी कार्यशैली के बारे में ज्यादा सोचना है। कामकाज की स्थिति अनुकूल हो रही है और सहकर्मियों का भी सहयोग मिलेगा।

तुला आर्थिक राशि: पूरे दिन व्यस्त रहेंगे

आपको अपने कार्यक्षेत्र में हमेशा ही दूसरों के भरोसे नहीं रहना चाहिए। कभी-कभी अपनी शर्तों पर काम करने की कोशिश करनी चाहिए। हो सकता है कि सही समय पर काम की शुरुआत करने से आपकी व्यग्रता और तनाव अपने आप ही घट जाए। व्यापारी आज पूरे दिन व्यस्त रहने वाले हैं और किसी नए कार्य में निवेश भी कर सकते हैं।

वृश्चिक आर्थिक राशि: युक्ति भरा प्लान तैयार करेंगे

आज कुछ भावनात्मक और दिल से जुड़े हुए प्रसंग सामने आएंगे। आपकी करूणा और उदारता कहीं-कहीं पर आपके लिए ही भारी पड़ जाती है। यदि यह किसी प्रकार की न्याय नीति का मामला हो या कानूनी दायरे में कुछ कर दिखाने की इच्छा हो आपके पास एक ठोस युक्ति भरा प्लान तैयार रहता है। निवेश के लिए समय अनुकूल है लेकिन एक बार विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ले लें।

धनु आर्थिक राशि: रुका हुआ धन मिलेगा

काफी समय बाद आज कुछ अच्छी खबर आपको मिलेगी। कोई जरूरी काम बन जाने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी और आगे का समय अच्छा कटने का उत्साह रहेगा। इसके बाद यह भी एक अच्छा सौभाग्य होगा कि कहीं पर आपका रुका हुआ धन भी शाम तक हाथ में आ जाएगा। नौकरी पेशा जातकों को मेहनत का फल मिलेगा और कार्यक्षेत्र में आपके प्रभाव में वृद्धि होगी।

मकर आर्थिक राशि: काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा

आज आप कई प्रकार के उलझन में ग्रस्त हो सकते हैं। एक और अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दबाजी रहेगी। दूसरी ओर आपके कार्यक्षेत्र में भी काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। सही वक्त पर आकर आपका वाहन आदि भी साथ नहीं देगा। ऐसे वक्त पर आपकी अपनी सूझबूझ बहुत काम आएगी।

कुंभ आर्थिक राशि: अधिक भागदौड़ करेंगे

अपनी मंजिल पर पहुंचकर भी आप अपने आपको बहुत पीछे महसूस करते हैं। पूरा फासला तय करने में अभी एक सांस की दौड़ और लगानी है, ऐसे में अगर आप हौसले परस्त हो जाएंगे तो आपकी जीत कैसे होगी। कारोबारी जातक लाभ प्राप्ति के लिए अधिक भागदौड़ करेंगे और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा।

मीन आर्थिक राशि: शांत और गंभीर रहेंगे

काफी अर्से से आप किसी संत महात्मा या दार्शनिक विचारों पर बहुत अच्छी तरह गौर कर रहे हैं। किसी काम के बिगड़ने से होने पर आपको खीज या प्रतिक्रिया नहीं होती बल्कि आप उल्टा शांत और गंभीर नजर आ रहे हैं, हो सकता है यह असर आपके ग्रहों के संचार बदलाव से हो रहा है या फिर कोई शुभ ग्रह आपको प्रेरित कर रहा है।

Aaj ka Rashifal : धनु, मीन समेत इन 5 राशियों में लाभ योग, जानें आपका दिन कैसा बीतेगा
⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button