Affair-Relationship Tips : मैं दोगुनी उम्र के आदमी से कर बैठी इश्क़ , अब हुई ये समस्या

Affair : ये बात ठीक है कि प्यार रंग-रूप नहीं देखता, वो तो बस हो जाता है। वहीं कई बार ऐसा भी होता है कि यही प्यार हमें बहुत बड़ी मुसीबत में भी डाल देता है, जिससे न केवल बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है बल्कि इस एक वजह से आपकी बदनामी भी हो सकती है।

Affair -Relationship Tips : मेरी नाम प्रियंका है और मैं 25 साल की अविवाहित महिला हूं। मेरी लाइफ में सब कुछ ठीक चल रहा था। मुझे भी दूसरी लड़कियों की तरह अपने सच्चे प्यार का इंतजार था। इसी बीच मेरी मुलाकात 50 साल के व्यक्ति से हुई। मैं उन्हें प्यार करती हूं और उनसे शादी करना चाहती हूं।

दरअसल सोशल मीडिया के जरिये हमारी मुलाकात हुई थी। पहली बार जब मैंने उनका फोटो देखा तो मुझे वो काफी पसंद आए। उन्होंने पुरानी फोटो लगा रखी थी इसलिए मुझे नहीं पता था कि उनकी उम्र 50 साल है। वो फोटो में 30 साल के करीब लग रहे थे। इसके बाद हमारी बातचीत शुरू हो गई। धीरे धीरे हम घंटों एक दूसरे से बात करने लगे। फिर उन्होंने मुझे अपनी उम्र के बारे में बताया लेकिन मुझे यकीन नहीं हुआ। मैं उन्हें देखना चाहती थी इसलिए मैंने ही उन्हें डेट पर चलने के लिए बोला। अगले दिन हम दोनों मिले। भले ही उनकी उम्र 50 साल थी लेकिन दिखने में ठीक ठाक थे। इसलिए मुझे कोई दिक्कत नहीं थी। हम दोनों ने दो तीन घंटे साथ गुजारे हम दोनों ने एक दूसरे को जाना।

जब मैं उनसे दूसरी बार मिली

फिर एक दिन उन्होंने मुझे अपने घर मिलने के लिए बुलाया। मैं उनके घर पहुंची तो मुझे पता लगा कि वो बहुत पैसे वाले आदमी है। उनका घर काफी लग्जरी था। उन्होंने मुझे महंगा गिफ्ट भी दिया। मुझे ये सब काफी अच्छा लगा। मैं उनके साथ ही सोफे पर बैठी थी। वो मुझसे मेरी फेवरेट चीजों के बारे में पूछ रहे थे। इसी दौरान उन्होंने मेरे हाथ को अपने हाथ मे ले लिया और मुझे किस किया। उस दिन हम दोनों के बीच पहली बार रिश्ते बने।

अब मैं उन्हें प्यार करती हूं। वह उस तरह का आदमी है, जिसका हमेशा मैंने सपना देखा था। वह न केवल आदत का बहुत अच्छा है बल्कि वह मुझे स्पेशल फील कराने का भी कोई मौका नहीं छोड़ता। जब मैं उसके साथ होती हूं, तो बहुत ही सुरक्षित महसूस करती हूं। लेकिन समस्या ये है कि मुझे उसके साथ सार्वजनिक रूप से या यूं कहूं कि पब्लिक प्लेस पर दिखने में शर्म आती है।

मुझे डर है कि अगर किसी ने हमें साथ देख लिया, तो वह हमारे बारे में क्या कहेगा। मैं अपने रिश्ते को शादी तक भी ले जाना चाहती हूं, लेकिन समाज की बातों की वजह से मैं अपने रिश्ते के बारे में सोचने पर मजबूर हो गई हूं। क्या मुझे कोई ऐसा व्यक्ति ढूंढ़ना चाहिए, जो मेरे लिए परफेक्ट हो? या मुझे अपने रिश्ते को लेकर साहसी हो जाना चाहिए।

एक्सपर्ट ने क्या कहा

रिलेशनशीप एक्सपर्ट कामना छिब्बर कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि जिस स्थिति में आप हैं, उसकी वजह से आपके मन में बहुत कुछ चल रहा होगा। लेकिन आपको ये भी ध्यान देने की जरूरत है कि शादी करना एक बहुत ही बड़ा फैसला है। ऐसा इसलिए क्योंकि विवाह के बंधन में बंधने के बाद हर दंपति को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जोकि कभी-कभार रिश्ते को कमजोर बनाने का भी काम करती हैं।

हां, अगर आप दोनों साथ में अपने भविष्य को खुशहाल देख रहे हैं, तो आपको यह भी समझने की जरूरत है कि आपका परिवार-समाज और आपके दोस्त आपके साथी को कितना पसंद कर रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि किसी भी रिश्ते को चलाने के लिए परिवार बड़ी भूमिका निभाता है, जिनके आभाव के बिना संबंधों का ज्यादा दिन चल पाना मुश्किल है।

वह आपसे दोगुनी उम्र के हैं

किसी से शादी करना केवल एक-दो पल के लिए नहीं है बल्कि ये जीवनभर चलने वाली प्रकिया है। यही एक वजह भी है कि जब हम अपने लिए भावी साथी का चुनाव करते हैं, तो उसके साथ आने वाली हर चीज को अपनाने के लिए तैयार रहते हैं। आपके केस में भी ऐसी बहुत सी चीजें हैं, जो वक्त के साथ निश्चित रूप से बदल जाएगीं।

ऐसा इसलिए क्योंकि आप दोनों के बीच उम्र का अंतर एक-दो साल का नहीं बल्कि पूरे 25 साल का है, जिसकी वजह से आपको अपने रिश्ते में बहुत संघर्ष करना पड़ेगा। हालांकि, मैं ऐसा बिल्कुल नहीं कह रही हूं कि आपका प्यार करना गलत है, लेकिन आप अपने जीवन को किस तरह आगे बढ़ाना चाहते हैं, यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है।

सोचकर ही करें फैसला

जैसा कि आपने बताया कि आप सभी 25 साल की हैं। ऐसे में आपको बता दूं कि जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, वैसे ही जरूरतों-इच्छाओं, लक्ष्य और दृष्टि में अंतर आता जाता है। हो सकता है कि जिस व्यक्ति से अभी आपको बहुत प्यार है।

शायद आने वाले समय में न हो। इस स्थिति के पैदा होने का तब ज्यादा डर है, जब आप अपनी दोस्तों को उनके हम उम्र साथी के साथ देखेंगी। आपकी बातों को समझते हुए मैं आपको यही सलाह दूंगी कि सबसे पहले अपने साथी के साथ खुली और स्पष्ट बातचीत करें। उन चीजों के बारे में ईमानदार रहें, जो आपको परेशान कर रही हैं। वहीं इस रिश्ते से आप क्या चाहती हैं, इस पर भी ध्यान दें। अगर आपको लगता है कि आप हमेशा साथ नहीं रह सकते, तो इसे खत्म करना ही बेहतर होगा ।

अरे ये क्या : अब महिलाओं के अंडर गारमेंट्स हो रही है चोरी, कैमरे में कैद हुई वारदात, जानें पूरा मामला!

मैं दोगुनी उम्र के आदमी से कर बैठी इश्क़ , अब हुई ये समस्या Affair-Relationship Tips : i fell in love with a man twice my age

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button