EXCLUSIVEUttar Pradesh

डिलीवरी बॉय की जाति सुनकर मुंह पर थूंका, खाना लेने से किया इंकार, दोस्तों के साथ मिलकर बेरहमी से पीटा

After hearing the caste of Zomato delivery boy, spit on the mouth, refused to take food, know the whole matter..

लखनऊ कहने को हम 21वीं सदी में जी रहे हैं और इस अधुनिक युग में हमने जात—पात की विचारधार और कुरुतियों को पीछे छोड़ दिया है। लेकिन ये सभी बातें बोलने और सुनने में अच्छी लगती है। वास्तविकता आज भी इन दावों से परे है, पिछड़ी जाती के लोगों को आज भी बदसलूकी का शिकार होना पड़ रहा है।

ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ से सामने आया है, जहां फूड डिलीवरी ब्वॉय की जाति पूछकर उससे खाना लेने से इंकार कर दिया। इतना ही नहीं सामने वाले शख्स ने डिलवरी बॉय के मुंह पर थूंक भी दिया

डिलीवरी बॉय के मुंह पर थूंका

 

दरअसल शहर के किला मोहम्मदी इलाके में रहने वाले विपिन कुमार रावत एक निजी कंपनी में एसी टेक्नीशियन हैं। इसके साथ वह जोमैटो कंपनी में पार्ट टाइम डिलीवरी ब्वॉय का काम भी करते हैं। विपिन कुमार रावत शनिवार रात आशियाना सेक्टर एच में अजय सिंह के घर पर खाने के ऑर्डर की डिलीवरी देने गए थे।

उनका आरोप है कि ऑर्डर देते समय दरवाजे पर आए एक शख्स ने उनका नाम पूछा। जैसे ही उन्होंने अपना नाम विपिन कुमार रावत बताया तो उस शख्स ने उनको जातिसूचक शब्दों से संबोधित करते हुए दलित के हाथ से खाना लेने से इंकार कर दिया। इसके बाद ऑर्डर कैंसिल करने की बात कहने पर वह भड़क गया और उसने मुंह पर तंबाकू थूक दिया।

12 लोगों ने मिलकर पीटा

 

विपिन रावत के मुताबिक, विरोध करने पर घर के अंदर से 10-12 लोग बाहर निकले और मेरे साथ मारपीट की। इस दौरान मैं मौके पर अपनी बाइक छोड़कर भागने पर मजबूर हो गया। इसके बाद विपिन ने यूपी 112 को फोन कर पूरी घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने विपिन को उसकी बाइक वापस दिलाई।

वहीं, डिलीवरी ब्वॉय ने पूरी घटना की आशियाना थाने में शिकायत दर्ज कराई है। जबकि आशियाना इंस्पेक्टर दीपक पांडे ने बताया कि विपिन कुमार रावत की तहरीर पर अजय सिंह, अभय सिंह और 10-12 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा ,धमकाने और एससी/एसटी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, विपिन के हाथ और पैर में चोटें आने की भी खबर है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button