ब्रेकिंग न्यूज़

फिर से बंद हुए सभी स्कूल, ऑनलाइन लगेंगी क्लासेस, यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

All schools closed again, classes will be held online, the government here has taken a big decision

ग्वालियर।  : मध्यप्रदेश में ग्रीष्मावकाश के बाद शुरू हुए स्कूल फिर बंद हो गए हैं। स्कूल बंद होने के बाद दोबारा ऑनलाइन क्लासेस लगेंगी जिसके संबंध में स्कूल संचालकों ने अभिभावकों को सूचित कर दिया है। स्कूली बसों का अधिग्रहण कर लिए जाने के कारण यह स्थिति निर्मित हुई है।

कई स्कूलों की करनी पड़ी छुट्टी

All schools closed again : दरअसल पंचायत चुनाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा बसों का अधिग्रहण किया जा रहा है। इसके लिए क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय को 200 बसें अधिग्रहित करना है जिनमें स्कूली बसें भी शामिल हैं। इस वजह से कई स्कूलों की छुट्टी करनी पड़ रही है और स्टूडेंट को ऑनलाइन क्लास का विकल्प भी दिया गया है। अब चुनाव से बस लौटने के बाद ही स्कूल दोबारा शुरू हो सकेंगे।

200 बसों का अधिग्रहण

जिले में पंचायत चुनाव के लिए 25 जून को मतदान है। इन मतदान केंद्रों पर चुनाव सामग्री और चुनावी अमले को पहुंचाने के लिए वाहनों की जरूरत है। इसके लिए जिलेभर से अभी 200 बसों का अधिग्रहण किया जा रहा है। कुछ स्कूलों ने बसों की कमी बताते हुए छुट्टी कर दी है जबकि कुछ संचालकों ने स्टूडेंट को आनलाइन क्लासेस का विकल्प दिया है।

 

ऑनलाइन क्लासेस का दिया विकल्प

स्कूल बसों का अधिग्रहण होने से कई स्कूल पूरी तरह बंद हो गए हैं। ऐसे में कुछ स्कूलों ने अभिभावकों को विकल्प भी दिए हैं। कुछ स्कूलों ने बसों की कमी बताते हुए छुट्टी कर दी है जबकि कुछ संचालकों ने स्टूडेंट को आनलाइन क्लासेस का विकल्प दिया है। इसकी सूचना अभिभावकों को भी दी जा रही है। अब स्कूल भौतिक रूप से चुनाव से बसें लौटने के बाद ही खुल सकेंगे। आरटीओ एसपीएस चौहान बताते हैं कि चुनाव के लिए बसों का अधिग्रहण किया जा चुका है। बसें अब 26 जून को ही वापस लौट सकेंगी

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button