तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव का ऐलान ! निर्वाचन आयोग विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की आज करेगा घोषणा ….

Announcement of assembly elections in three states! Election Commission will announce the schedule of assembly elections today.

नयी दिल्ली, 18 जनवरी । निर्वाचन आयोग बुधवार को त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करेगा। आयोग ने इस उद्देश्य के लिए यहां अपराह्न ढाई बजे एक संवाददाता सम्मेलन बुलाया है। तीनों विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर खत्म हो रहा है।

बता दें कि इसके पहले चुनाव आयोग ने 11 से 14 जनवरी तक तीनों पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा किया था। इस दौरान आयोग ने राजनीतिक दलों और राज्य, केंद्रीय सुरक्षा और नागरिक अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं थीं।

देश के तीन पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग आज इन राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा। इसको लेकर आज दोपहर ढ़ाई बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।

कांग्रेस नेता ने पहन लिया जूते-चप्पलों की माला : अपनी ही पार्टी की सरकार के अफसरों से हैं परेशान, सब हैरान

इन राज्यों में कब खत्म होगा मौजूदा सरकार का कार्यकाल?

  • नागालैंड- 12 मार्च
  • मेघालय- 15 मार्च
  • और त्रिपुरा 22 मार्च

नौकरी में तरक्की

मौजूदा सरकार के कार्यकाल से पहले नई विधानसभाओं का गठन किया जाना है। नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय में विधानसभा की 60 सीटें हैं। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले ही राजनीतिक दलों ने अपनी गतिविधियों को तेज कर दिया है, क्योंकि इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के नतीजे 2024 के लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

दुखद खबर : पूर्व विधायक का निधन , राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर

तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव का ऐलान ! निर्वाचन आयोग विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की आज करेगा घोषणा …. Announcement of assembly elections in three states! Election Commission will announce the schedule of assembly elections today.

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button