राजधानी में ऑटो-टैक्सी हुआ महंगा , कहीं भी जाइए देना होगा कम से कम 30 रुपए

Delhi Auto Taxi Fare Hike: दिल्ली में अब ऑटो और टैक्सी से सफर करना महंगा हो जाएगा. सीएनजी कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के बाद केजरीवाल सराकर ने इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया.

Delhi New Auto Taxi Fare Rate Chart : दिल्ली में ऑटो और टैक्सी से सफर अब मंहगा हो गया है. दिल्ली की केजरीवाल सरकारा ने ऑटो-टैक्सी किराये की नई दरों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया. नई दर के बाद अब ऑटो का मीटर 25 रुपये के बजाय 30 रुपये और उसके बाद प्रति किमी का किराया 9.5 रुपये के बजाय 11 रुपये से होगा.

वहीं, दूसरी तरफ यात्रियों को अब नॉन एसी टैक्सी के लिए न्यूनतम किराया 40 रुपये के बाद हर किलोमीटर के लिए 17 रुपये प्रति किलोमीटर देना पड़ेगा. पहले यह शुल्क 14 रुपये प्रति किलोमीटर था. वहीं, AC टैक्सी का किराया 16 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 20 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है.

ALSO READ : किसानों को बुरी तरह पीटा….., पुलिस ने किसानों पर आधी रात को बरसाए डंडे, अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं किसान

यहां देखें ऑटो का नया किराया (Delhi New Auto fare)

  • ऑटो का किराया अब 25 रुपये के बजाय 30 रुपये से शुरू होगा.
  • इसके बाद हर किलोमीटर के लिए 9.5 के बजाय 11 रुपये देने पड़ेंगे.

यहां देखें टैक्सी का नया किराया (Delhi New Taxi fare)

  • नॉन AC टैक्सी के लिए 40 के बाद अब हर किलोमीटर के लिए 17 रुपये देने पड़ेंगे.
  • नॉन AC टैक्सी के हर किलोमीटर के लिए पहले 14 रुपये देने पड़ते थे.
  • AC टैक्सी का किराया 16 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 20 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया है.

ALSO READ : प्रेमिका को प्यार की दर्दनाक सजा….देखें PHOTO … प्रेमिका की 20 फीट नीचे दफनाई लाश : गिरफ्तार प्रेमी ने कहा- रोज रात उसका भूत डराता था

LG के पास भेजी थी फाइल

इससे पहले हाल ही में केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में संशोधित ऑटोरिक्शा (Delhi Auto Fare) और टैक्सी किराये (Delhi Taxi Fare) की अधिसूचना की फाइल LG वीके सक्सेना को भेजी थी. राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी (Delhi CNG Price) की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर गठित एक समिति की सिफारिश पर दिल्ली सरकार ने बीते साल अक्टूबर में किराये में बढ़ोतरी को मंजूरी दी थी.

CNG की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद फैसला

इससे पहले ऑटोरिक्शा के किराये में आखिरी संशोधन 2020 में हुआ था, जबकि टैक्सी के लिए जिसमें काली-पीली टैक्सी, इकोनॉमी टैक्सी और प्रीमियम टैक्सी शामिल हैं, यह 9 साल पहले 2013 में हुआ था. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में CNG की कीमतों में 7 मार्च से अब तक 14 किस्तों में रिकॉर्ड 22.60 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है. ऐसा प्राकृतिक गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण हुआ है.

दिल्ली में सीएनजी की कीमत अब 78.61 रुपये प्रति किलोग्राम है. एक आंकड़े के अनुसार, अप्रैल 2021 से सीएनजी की कीमतों में 35.21 रुपये प्रति किलोग्राम या 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. एक अप्रैल 2021 को सीएनजी की कीमत 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम थी. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को किराये में बढ़ोतरी के मुद्दे पर ऑटोरिक्शा और टैक्सी संघों और यूनियनों से कई आवेदन मिले थे.

104 बच्चे suspend : छत्तीसगढ़ इस स्कूल के 104 बच्चों को निलंबित करने का आदेश जारी …Principal ने जारी किया आदेश

राजधानी में ऑटो-टैक्सी हुआ महंगा , कहीं भी जाइए देना होगा कम से कम 30 रुपए

new price Auto-taxi became expensive in the capital, go anywhere you have to pay at least Rs 30

Auto-taxi new price , Delhi New Auto Taxi Fare Rate Chart , go anywhere you have to pay at least Rs 30

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button