बागेश्वर धाम की कथा में मची भगदड़ , महिला की कुचलने से मौत, कई घायल

मध्य प्रदेश के भिंड जिले के चल रही बागेश्वर धाम महाराज की कथा में भगदड़ मच गई. इसके कारण मुरैना से आई 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई है. वह अपने परिवार के साथ कथा सुनने पहुंची थी. यह कथा भिंड के दंदरौआ धाम मंदिर पर आयोजिक की जा रही है.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) जिले के प्रसिद्ध दंदरौआ मंदिर (Dandroua Dham Hanuman Mandir) में भारी भीड़ उमड़ी है. इस दौरान हुई भगदड़ में कुचलने के कारण 55 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. मुरैना की रहने वाली महिला कृष्णा बंसल अपने परिवार के साथ मंदिर में दर्शन करने पहुंची थी.

मंगलवार होने की कारण दंदरौआ धाम हनुमान मंदिर पर भारी भीड़ पहुंचती है. इसके अलावा अभी यहां पर बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा भी चल रही है. इस कारण हजारों की संख्या में लोग यहां कथा सुनने आ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, हादसा उस वक्त हुआ जब मंदिर में महिला भगवान के दर्शन करने और यहां पर चल रही बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने के लिए अपने परिवार के साथ पहुंची थी.

छत्तीसगढ़ में बागेश्वर धाम : प्रदीप मिश्रा के बाद अब बागेश्वर धाम की श्रीराम कथा 17 से

मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे. 55 वर्षीय महिला कृष्णा बंसल भी भीड़ में मौजूद थीं और मंदिर के अंदर जाने का इंतजार कर रही थीं.

इसी दौरान भीड़ का धक्का लगने के कारण वह नीचे गिर गईं. देखते ही देखते उनको कुचलते हुए भीड़ आगे बढ़ने लगी.

कृष्णा को कुचलता देख परिजनों नें उन्हें बाहर खींचने का प्रयास किया लेकिन सभी असफल रहे. फिर किसी तरह लोगों को अलग कर बुरी तरह से घायल हुईं कृष्णा को बाहर निकाला गया.

बेहोशी की हालत में उन्हें तुरंत ही नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने जांच करने के बाद कृष्णा को मृत घोषित कर दिया. 

सियपिय समारोह के कारण उम रही ज्यादा भीड़

इस समय दंदरौआ हनुमान मंदिर पर सियपिय मिलन समारोह चल रहा है और मंगलवार यानि आज से ही दंदरौआ हनुमान मंदिर पर बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र शास्त्री की कथा भी शुरू हुई है.  इस कारण से हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंच रहे हैं.

बहुत भीड़ है लेकिन व्यवस्था ठीक नहीं

कृष्णा बंसल के बेटे राम बंसल अपनी मां की मौत का जिम्मेदार प्रशासन को बता रहे हैं. उनका कहना है कि धाम पर बहुत ही ज्यादा भीड़ उमड़ रही है. लेकिन सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए हैं. मेरी मां की कुचलने के कारण मौत हो गई और भी कई लोग घायल हुए हैं.

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button