बंद बंद बंद : स्कूलों के बाद अब इन जिलों में आंगनबाड़ी भी बंद , कलेक्टरों ने जारी किए निर्देश…

Bandh: After schools, Anganwadis are also closed in these districts, Collectors have issued instructions...

रायपुर। ठण्डी हवाओं और शीत लहर क चलते प्रदेश के कई जिलों के स्कूलों को बंद करवा दिया गया है। वहीँ अब कोरबा और अंबिकापुर जिले में संचालित आंगनबाड़ियों में भी अवकाश घोषित किया है।

कोरबा जिले में पिछले कुछ दिनों से चल रही ठण्डी हवाओं और शीत लहर जैसी स्थिति को देखते हुए कलेक्टर संजीव झा ने जिले के सभी आंगनबाड़ियों में अवकाश घोषित किया है। कलेक्टर झा ने इस संबंध में जरूरी आदेश जारी कर दिए हैं। सभी आंगनबाड़ी केंद्रो में तीन वर्ष से छह वर्ष तक के बच्चों की 07 जनवरी 2023 तक छुट्टी रहेगी। अवकाश अवधि में सभी आंगनबाड़ी केंद्र खुले रहेंगे तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं द्वारा लाभार्थियों को टेक होम राशन का वितरण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :10 जनवरी तक अवकाश घोषित…..कोहरे और बढ़ते ठंड को देखते हुए फैसला

साथ ही सामुदायिक गतिविधियों एवं शासकीय कार्यों का निष्पादन पूर्ववत् किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जिले के सभी स्कूलों में भी बच्चों को अत्यधिक ठण्ड एवं कोहरे के प्रकोप से बचाने के लिए शनिवार तक अवकाश घोषित किया गया है। आंगनबाड़ी में पढ़ने वाले छोटे बच्चों को भी ठण्ड से बचाने के लिए जिले के सभी आंगनबाड़ियों में अवकाश घोषित किया गया है।

अम्बिकापुर जिले में पड़ रहे अत्यधिक ठंडएशीत लहर एवं कोहरे के प्रकोप को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर कुन्दन कुमार के द्वारा जिले के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चो के लिए 7 जनवरी 2023 तक अवकाश घोषित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : बंद बंद बंद : छत्तीसगढ़ स्कूल बंद का ऐलान , कल से बंद इतने दिन के लिए

जारी आदेश में कहा गया है कि अवकाश अवधि में आंगनबाड़ी केंद खुले रहेंगे तथा आंगनबाडी कार्यकर्ता एवं सहायिका द्वारा हितग्राहियों को टेक होम राशनका वितरण, सामुदायिक गतिविधियां, टीकाकरण एवं शासकीय कार्यो का संपादन किया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि जिले में पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण जिला प्रशासन द्वारा एक दिन पूर्व ही जिले के सभी स्कूलो में 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है।

यह भी पढ़ें : 7 जनवरी तक स्कूल बंद , इन जिलों में भी छुट्टी

वहीं, कोण्डागांव कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा सामान्य पुस्तक परिपत्र नियम एवं राज्य शासन के अधिसूचना के तहत् जिले के लिए कैलेण्डर वर्ष 2023 हेतु 3 स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। जिसके तहत् 28 फरवरी 2023 मंगलवार को कोण्डागांव मेला सहित 20 सितम्बर 2023 बुधवार को नवाखानी तथा 13 नवंबर 2023 सोमवार को गोवर्धन पूजा हेतु सम्पूर्ण कोण्डागांव जिले के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है। उक्त घोषित स्थानीय अवकाश कोषालय, उप कोषालय एवं बैंको के लिए लागू नहीं होंगे।

7 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, बैठक में PM मोदी ने लिया अंतिम फैसला ? PM मोदी की बैठक में बड़ा फैसला….जाने क्या है सच ….

बंद बंद बंद : स्कूलों के बाद अब इन जिलों में आंगनबाड़ी भी बंद , कलेक्टरों ने जारी किए निर्देश…

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button