EXCLUSIVEब्रेकिंग न्यूज़राज्यशिक्षा

बंद बंद बंद : आज से 7 दिनों के लिए बंद रहेंगे सभी स्कूल, उल्लघंन करने पर होगी कार्रवाई, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला

Bandh Bandh Bandh: All schools will remain closed for 7 days from tomorrow, action will be taken for violation, because of this the administration took the decision

हरिद्वार : सावन महीने की शुरूआत हो चुकी है। इस महीने में भगवान शिव की पूजा की जाती है। बड़ी संख्या में शिव भक्त कांवड़ यात्रा करते है। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। कांवड़ मेला को देखते हुए हरिद्वार जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। यहां कांवड़ मेला को लेकर 20 से 26 जुलाई तक सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। जिलाअधिकारी विनय शंकर पांडे ने शांति व्यवस्था बनाए रखने एवं विद्यार्थियों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए यह निर्णय लिया है। इस संबंध में जिलाअधिकारी ने आदेश जारी कर दिया है।

जिलाधिकारी की ओर से जारी किए गए नोटिस के अनुसार, जनहित में 20 जुलाई से 26 जुलाई तक जिले के सभी विद्यालय, निजी विद्यालय, संस्कृत विद्यालय, मदरसे, आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश रहेगा। साथ ही इस आदेश में यह भी कहा गया है कि यदि जिलाधिकारी के निर्देश का अनुपालन न करने वाले विद्यालय व संस्थाओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

हर की पौड़ी पर पहुंच रहे श्रद्धालु

बता दें कि 14 जुलाई को देशभर में सावन माह की धूमधाम शुरुआत हुई थी। पहले ही दिन हरिद्वार में हर की पौड़ी काफी संख्या में शिवभक्त मां गंगा का जल लेने पहुंचे थे। दूर-दूर से आए शिव भक्तों ने भोलेनाथ के जयकारों के साथ हरिद्वार हर की पौड़ी से गंगाजल भरकर कांवड़ उठाई। गौरतलब है कि हरिद्वार में कांवड़ मेले की शुरुआत के बाद अगले 15 दिनों तक हर की पौड़ी शिव भक्तों के जयकारों से गूंजती रहेगी। 26 जुलाई को शिवरात्रि तक हरिद्वार में हर की पौड़ी पर काफी संख्या में शिव भक्त गंगा जल लेने पहुंचेंगे।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button