भारत जोड़ों यात्रा में भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को मिली बड़ी जिम्मेदारी….

भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरेगा तब प्रोग्राम कोर्डिनेशन की पूरी जिम्मेदारी विधायक देवेंद्र संभालेंगे

भिलाई। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमान राहुल गांधी पूरे देश भर में भारत जुड़े यात्रा कर रहे हैं कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत जोड़ो यात्रा की जा रही है एवं राहुल गांधी जी पैदल चलते हुए पूरे देश यात्रा में है इसी कड़ी में भारत जोड़ो यात्रा आगामी 5 दिसंबर को मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से होकर गुजरेगी इस दौरान पूरे क्षेत्र के प्रोग्राम कोऑर्डिनेशन की जिम्मेदारी भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव को सौंपी गई है भिलाई नगर विधायक इससे पहले में दो बार 3 दिन के लिए भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो चुके हैं जब श्रीमान राहुल गांधी जी साउथ इंडिया में भारत जोड़ो यात्रा कर रहे थे तब भिलाई नगर के युवा विधायक देवेंद्र यादव उनके साथ इस यात्रा में शामिल होंगे राहुल गांधी जी के साथ में उन्होंने कई किलोमीटर पैदल सफर किया।

राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले विधायक देवेंद्र यादव को राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा की टीम की तरफ से एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। विधायक श्री यादव ने इस विषय पर चर्चा करते हुए कहा कि 5 दिसंबर तक यात्रा मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों से होकर गुजरेगी। जिसमें राहुल गांधी के अग्रिम कार्यक्रमो की कार्ययोजना तैयार करने एवं सभा स्थल कोर्डिनेशन की जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है।

यह मेरे लिए बड़ी बात है। आज देश कई हिस्सों में बट रहा है। भाजपा के शासन में देश की एकता और संप्रभुता लोकतंत्र खतरे में आ गई आज भाजपा और केंद्र में बैठी मोदी सरकार सिर्फ और सिर्फ देश को हिंदू मुस्लिम के नजरिया से देख रहे हैं और इसी नजरिए से देश को बांट रहे। हमारा भारत देश एकता,भाईचारा, धर्मनिरपेक्ष का प्रतीक है। हमारा देश विश्व गुरु रहा है। हमारी संस्कृति सभ्यता वासुदेव कुटुंबकम वाला है सर्वधर्म सुखाय सर्व धर्म हिताय की भावना से चलने वाले है। हमारे देश के महात्मा हमेशा विश्व शांति का संदेश देते रहे है। लेकिन आज मोदी की सरकार ने देश के भीतर ही कलह पैदा कर दी है। आज धर्म के नाम पर नफरत फैलाई जा रही है। नफरत की आग को मिटाना और हिन्दू मुस्लिम के बीच की दीवार को तोड़कर भाई चारा को बढाने के लिए राहुल गांधी जी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे है। इसमें मुझे एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

यात्रा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि दरअसल एक दिन में दो पड़ावों से होकर गुजरने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सुबह 5.30 बजे दोपहर के पड़ाव के लिए निकलती है, जो सुबह 11 बजे तक चलती है। दूसरे पड़ाव की शुरुआत दोपहर 3 बजे होती है जोकि शाम 7 बजे तक अपने रात्रि विश्राम के लिए ठहरती है। इस दौरान शाम को यात्रा विश्राम के पूर्व राहुल गांधी क्षेत्रीय सभाओं को संबोधित करते है।इसमें हमारी सहभागिता रहेगी।यह हमारे लिए बड़ी खुशी की बात है।

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button