BREAKING : TIKTOK वालो के लिए खुशखबरी भारत में टिकटॉक की जगह ले रहे हैं ये 5 ऐप्स

मित्रों और चिंगारी जैसे ऐप्स बेहद लोकप्रिय हो रहे हैं और इनके डाउनलोड्स में तेजी से वृद्धि हो रही है। आइए देखें टिकटॉक की जगह ले रहे टॉप 5 भारतीय ऐप्स की लिस्ट।

मित्रों (Mitron)

टिकटॉक का सबसे बड़ा और विकल्प मित्रों बन गया है। एक सप्ताह में ही इस ऐप के यूजर्स की संख्या 1 करोड़ से बढ़कर 1.7 करोड़ हो गई है। इसे 2 करोड़ रुपए का निवेश भी मिला है, जिसका इस्तेमाल करते हुए फाउंडर्स ऑपरेशंस को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।

चिंगारी (Chingari)

चिंगारी की भी लोकप्रियता बढ़ रही है। पिछले कुछ दिनों में इसके डाउनलोड्स में तेजी से वृद्धि हो रही है। पिछले सप्ताह गूगल प्ले स्टोर पर इसके डाउनलोड्स की संख्या 1 करोड़ से पार चली गई। कंपनी जल्द ही नया यूजर इंटरफेस पेश करने के साथ बग्स को दूर करने की कोशिश में है।

रोपोसो (Roposo)

चिंगारी और मित्रों की तरह रोपोसो के यूजर्स में भी बेहद कम समय में काफी वृद्धि हुई है। 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध रोपोसो के 2.2 करोड़ यूजर्स चाइनीज ऐप्स पर बैन के बाद महज 2 दिन में बढ़े हैं।

मोज (Moj)

चाइनीज ऐप्स पर बैन के ठीक बाद शेयरचैट ने भारत में मोज ऐप को लॉन्च किया। ऐप के गूगल प्ले स्टोर पर 50 लाख डाउनलोड्स हैं और यह बंगाली, गुजराती, कन्नड़ सहित 15 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।

हिपी (HiPi)

Zee5 ने भी टिकटॉक जैसे ऐप हिपी को लॉन्च करके इस मौके को भुनाने का प्लान बनाया है। ऐप को अभी लॉन्च नहीं किया गया है। लेकिन मार्केट में इसकी खूब चर्चा हो रही है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button