CG ब्रेकिंग : दुकान में लगी भीषण आग…. सवा करोड़ का नुकसान

CG Fierce fire in the shop .... loss of 1.25 crore

बलौदाबाजार के अमेरा स्थित शुभम ट्रेडर्स में सोमवार देर रात भीषण आग लग गई। आग से सवा करोड़ के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। शुभम ट्रेडर्स रायपुर-बलौदाबाजार मुख्य मार्ग पर पलारी ब्लॉक के ग्राम अमेरा में है। दुकान में बोरवेल मशीन, पंप और बोरवेल करने का सामान रखा हुआ था। आग ने सभी सामान को अपनी चपेट में ले लिया। दुकान में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, अमेरा निवासी देवनाथ साहू शुभम ट्रेडर्स के संचालक हैं। वे शाम के 7.45 बजे अपनी दुकान बंद करके घर चले गए। उनका घर उसी परिसर में दुकान के पीछे है। कुछ ही देर बाद उन्हें आसपास के लोगों का फोन आया कि उनकी दुकान में आग लग गई है। वे तुरंत वापस लौटे। शटर बंद होने के कारण आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। लोगों की मदद से उन्होंने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग ने भीषण रूप धारण कर लिया था। उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी।

दो मंजिला दुकान धू-धूकर जला

तत्काल दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग की लपटें दुकान की छत और बालकनी तक भी पहुंच गई। दुकान के मालिक देवनाथ साहू ने बताया कि वे घटना से 10 मिनट पहले ही घर पहुंचे थे कि उन्हें आग लगने की जानकारी मिली।

उन्होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी, जो दुकान के काउंटर से शुरू हुई। उनकी दुकान दोमंजिला है। आग बालकनी तक पहुंची, वहां ऑयल का कंटेनर रखा हुआ था, उसमें आग लगने के कारण पूरे दुकान का सामान ही धू-धूकर जलने लगा। देवनाथ साहू ने कहा कि उन्होंने दुकान की शटर खोलने की कोशिश की, लेकिन वक्त पर चाबी ही नहीं मिली। बाद में उन्होंने जैसे-तैसे एक शटर खोला, तब तक आग पूरी दोमंजिला दुकान में फैल चुकी थी।

आग से बिल्डिंग हुई जर्जर, पड़ी दरारें

दुकानदार ने बताया कि शॉप में रखा हुआ ऑयल केबल, वायर, सबमर्सिबल पंप, टुल्लू पंप, बोरवेल मशीन, पाइप, स्पेयर पार्ट्स, ऑयल और सर्विस वायर पूरी तरह से जलकर खाक हो गए हैं। प्लास्टिक और ऑयल का सामान होने के कारण आग काफी तेजी से फैली, जिसे कंट्रोल करने में 4 घंटे लगे। सोमवार रात साढ़े 12 बजे के करीब आग पर काबू पाया गया।

और पढ़े … 5 बच्चो की ने 24 साल के युवक से की शादी : ये जानकर महिला के बेटा बहू के उड़ गए होश

आग लगने से दुकान पूरी तरह से जर्जर हो गई है, जो कभी भी गिर सकती है। बिल्डिंग में दरारें आ गई हैं, प्लास्टर भी उखड़ गया है। वहीं दुकान से 15 फीट की दूरी पर ही पूरा परिवार रहता था, जो बाल-बाल बचा। पड़ोसियों और आसपास के लोग भी दहशत में थे, क्योंकि आग इतनी भीषण थी कि उसके दूसरी दुकानों और घरों में भी फैलने का खतरा था। हालांकि कोई अनहोनी और जनहानि नहीं हुई।

केवल 80 हजार रुपए नगद बचा सका दुकानदार

पीड़ित दुकान संचालक देवनाथ साहू ने बताया कि वो केवल 80 हजार रुपए नगद बचा पाया, बाकी सवा करोड़ से ज्यादा का सामान जल गया है। उसने सामान का बीमा नहीं कराया था, जो उसके लिए एक बड़ा झटका है। उन्होंने कहा कि वे सभी भूखे-प्यासे रातभर जागे रहे। अब पता नहीं नुकसान की वे किस तरह से भरपाई करेंगे।

सबसे ज्यादा 100 से अधिक सबमर्सिबल पंप थे, जो जल गए हैं। एक समर्सिबल पंप 40 हजार रुपए का था। इस तरह 40 लाख रुपए का तो सिर्फ समर्सिबल पंप ही था। उसके साथ बाकी सामान और दुकान के सारे दस्तावेज भी आग के हवाले हो गए। बता दें कि ये पलारी ब्लॉक की सबसे बड़ी बोरवेल मशीन की दुकान है।

271 सांसद और विधायक निलंबित : निर्वाचन आयोग का बड़ा एक्शन …., इन दिग्गजों का भी नाम शामिल….

CG ब्रेकिंग : दुकान में लगी भीषण आग…. सवा करोड़ का नुकसान CG Fierce fire in the shop …. loss of 1.25 crore

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button