EXCLUSIVEखेलदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यरायपुरविदेश

BIG BREAKING : 95 साल के इतिहास में पहली बार भारत को मिली मेजबानी, रायपुर में भी है भव्य आयोजन की तैयारी

Chess Olympiad Torch Relay : 95 साल के इतिहास में भारत को पहली बार 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए भारत को मिली मेजबानी। इसी सिलसिले में रायपुर में भी है भव्य आयोजन की तैयारी।

Chess Olympiad Torch Relay।  रायपुर। शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले का आगमन छत्तीसगढ़ में होने वाला है। इसके लिए भव्य तैयारियां प्रारंभ कर दी गई हैं। शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले 16 जुलाई को सुबह 8.40 बजे राजधानी के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचेगी। जिसके बाद ओलंपियाड मशाल को रायपुर शहर का भ्रमण कराते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुँचाया जायेगा। टॉर्च रिले का तेलीबांधा चौक और घड़ी चौक पर भव्य स्वागत किया जाएगा। जिसके बाद टॉर्च रिले शहर भ्रमण के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम पहुंचेगी, जहां कई कार्यक्रम आयोजित होंगे।

ये खबर भी पढ़े : शराब शराब शराब : छत्तीसगढ़ में महंगी हुई शराब, दोगुना हुआ उत्पाद शुल्क; बीजेपी ने भूपेश बघेल पर साधा निशाना

दरअसल शंतरंज ओलंपियाड के 95 साल के इतिहास में भारत को पहली बार 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए मेजबानी मिली है। यह आयोजित भारत में होेने वाला अब तक का सबसे बड़ा खेल आयोजन होगा। ओलंपियाड में लगभग 188 देशों से प्रतिभागी शामिल होंगे। आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के अंतर्गत देश के 75 शहरों में 19 जून से 28 जुलाई तक शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले आयोजित किया जा रहा है। यह टॉर्च रिले नई दिल्ली से प्रारंभ होकर विभिन्न राज्यों का भ्रमण करेगा। इसी के तहत 16 जुलाई को टॉर्च छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुुर पहुंचेगा। रायपुर में आयोजन के बाद शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले चेन्नई के लिए रवाना होगा।

ये खबर भी पढ़े : आलू-प्याज 220 ! यहां सातवें आसमान पर पहुंच गई दाल-चावल की कीमतें, आलू-प्याज 220, रेट लिस्ट देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

शतरंज ओलंपियाड टॉर्च रिले के छत्तीसगढ़ आगमन पर तैयारियों को लेकर खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सचिव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में टार्च के रायपुर भ्रमण के दौरान सुचारू यातायात प्रबंधन, सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल, बैरिकेटिंग, स्वागत स्थल तथा मुख्य आयोजन स्थल पर की जाने वाली तैयारियों की जिम्मेदारी विभिन्न विभागों को साैंपी गई है। उक्त आयोजन में खेल एवं युवा कल्याण विभाग सहित छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ, छत्तीसगढ़ प्रदेश चेस एसोसिएशन की सक्रिय भागीदारी होगी।

ये खबर भी पढ़े : सुष्मिता सेन-ललित मोदी की मालदीव वाली प्राइवेट तस्वीरें, इन 5 फोटोज में ‘आर्या’ ने दिखाया दिलकश अवतार

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button