EXCLUSIVEछत्तीसगढराज्यरायपुर

छत्तीसगढ़ 10वीं 12वीं बोर्ड रिजल्ट : खत्म होने वाला है रिजल्ट का इंतजार इस दिन तक आ सकते है नतीजे

  रायपुर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिम) बहुत जल्द 10वीं 12वीं कक्षा के नतीजे जारी करेगा। परीक्षार्थी सीजीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे। 10वीं 12वीं कक्षा की परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं। अब परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार है। उत्तर पुस्तिकाओं की चेकिंग का काम तेजी से चल रहा है। बताया जा रहा है कि नतीजे मई के दूसरे सप्ताह या तीसरे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। बोर्ड की तरफ से कॉपियों की चेकिंग को लेकर सख्त दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

Read more-रात को पति करता है अजीब हरकत, बर्बाद हो गई SEX सेक्स लाइफ, महिला ने बताई पूरी कहानी…

पिछले वर्ष छत्तीसगढ़ बोर्ड (सीजी बोर्ड) कोरोना के चलते 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं परंपरागत तरीके से आयोजित नहीं कर सका था। छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं ओपन बुक फॉर्मेंट से हुई थीं। 10वीं के करीब 2.71 लाख विद्यार्थियों ने घर पर बैठकर परीक्षा दी थी। बच्चों को घर के लिए दिए गए असाइनमेंट के आधार पर ही नतीजे जारी किए गए। 100 प्रतिशत बच्चे पास हुए थे। इनमें 96.81 फीसदी फर्स्ट डिविजन से पास हुए थे।

READ MORE-21  April आज का राशिफल Today Rashifal : आज इन 5 राशि वालो का चमकेगा भाग्य.. पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

वहीं छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं की परीक्षा की बात करें तो इसकी परीक्षाएं सीबीएसई की तरह पूरी तरह रद्द न करके बच्चों को घर से परीक्षा देने के लिए कहा गया था। बच्चों ने घर पर उत्तरपुस्तिकाएं लिखकर स्कूलों में जमा करवाई थीं। इसके बाद छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं परीक्षा में 97 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे। परीक्षा न होने के कारण छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 10वीं 12वीं की मेरिट और टॉपरों की लिस्ट जारी नहीं की थी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button