छत्तीसगढ़ छुट्टी छुट्टी … इस जिले के स्कूलों में इतने दिनों की छुट्टी, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा

अंबिकापुर-: उत्‍तर भारत में ठंड का कहर अपने चरम पर है। राजधानी दिल्‍ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान सहित कई राज्‍यों में तापमान लुढ़क रहा है। ऐसे में स्‍कूली बच्‍चों के लिए परेशानी बढ़ रही है। देश के कई राज्‍यों ने बढ़ती ठंड को देखते हुए विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया है, तो कई जगह स्‍कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है। वही इस कड़ी में अब छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में विंटर वेकेशन का ऐलान किया है। ताकि बच्चों के स्वास्थ्य ठीक रहे और उन्हें ठंड की वजह से किसी तरह की परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें : बंद बंद बंद : छत्तीसगढ़ स्कूल बंद का ऐलान , कल से बंद इतने दिन के लिए

सरगुज़ा कलेक्टर कुंदन कुमार ने जारी किया आदेश

अंबिकापुर में ठंड के कारण स्कूलों में तीन दिनों की छुट्टी घोषित की है। यह आदेश सरगुज़ा कलेक्टर कुंदन कुमार ने जारी किया है। जिसके अनुसार 7 जनवरी से प्राथमिक से लेकर उच्चत्तर माध्यमिक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। बता दें कि उत्‍तर भारत की तरफ से आ रही हवाओं की वजह से दिन के साथ साथ रात में भी ठंड बढ़ गई है। कड़ाके की ठंड की वजह से सबसे ज्यादा बच्चों की हालात ख़राब है।

यह भी पढ़ें : 7 जनवरी तक स्कूल बंद , इन जिलों में भी छुट्टी

ठंड के कारण वाहनों की आवाजाही भी हो रही प्रभावित

वहीं, कड़ाके की ठंड के कारण वाहनों की आवाजाही भी सुबह के वक्त प्रभावित हो रही है। यात्री बसों के अलावा स्कूल बसों के चालकों को घना कोहरा के कारण वाहन चलाने में परेशानी हो रही है। बुधवार को सुबह से ही कोहरा बिल्कुल फुहार के समान बरस रहा था, मानो ऐसा लग रहा था कि हल्की बारिश हो रही है। पेड़ों के नीचे बिल्कुल बारिश के समान जमीन गीली हो गई थी।

यह भी पढ़ें : फिर ऑनलाइन होगी पढ़ाई : कोरोना को लेकर राज्य सरकार जारी कर सकती है नई गाइडलाइन

स्वास्थ्य का रखें खास ध्यान

मंगलवार रात से ही शहर एवं आसपास के इलाकों में कोहरा छाने लगा था। रात होने के साथ ही कोहरा भी घना होता गया। सुबह भी यही स्थिति बनी हुई है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, गुरुवार के बाद ही लोगों को कोहरे से राहत मिल सकती है। वहीं, लगातार कोहरा छाने और धूप नहीं निकलने से लोग बीमार भी हो रहे हैं। चिकित्सकों ने कड़ाके की सर्दी के मौसम में स्वास्थ्य का खास ध्यान रखने की सलाह भी दी है। विशेषकर शुगर, बीपी और हृदय रोग से पीड़ित लोगों को चिकित्सकों की सलाह अनुसार रहने को कहा गया है। खानपान में भी विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

छत्तीसगढ़ रद्द रद्द : कोरोना अलर्ट के बीच रद्द हुई इस विश्वविद्यालय की परीक्षा,कुलसचिव ने जारी किया आदेश

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button