Budget 2023एक्सक्लूसिवछत्तीसगढब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्यरायपुर

बजट के बहाने CM भूपेश का बड़ा बयान : मुख्यमंत्री बोले-लगातार ट्रेनें रद्द हो रहीं, रेलवे स्टेशन बिक रहे,अब तो कुछ दिन थम ही जाएगा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार शाम श्रीनगर से रायपुर लौट आए। वे भारत जोड़ो यात्रा के समापन रैली में शामिल होने गए थे। रायपुर में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने केंद्रीय बजट के बहाने केंद्र सरकार और एक कारोबारी घराने के कथित रिश्तों पर महीन तंज कसा। उन्होंने कहा, अभी तक लगातार ट्रेनें रद्द हो रही हैं, रेलवे स्टेशन बिक रहे हैं, अब तो कुछ दिन थम ही जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ में सारी ट्रेने बंद कर दी गई थीं। नई ट्रेन जगदलपुर के लिए हो यह लोगों की डिमांड है। इसके लिए आंदोलन भी हुए। उसी प्रकार से सरगुजा साइड भी ट्रेनों की डिमांड है। यह हो जाए। वैसे भी रेल बजट तो बंद हो गया है तो अलग से कोई चर्चा तो होती नहीं, न ही डिमांड होती है।

लगातार ट्रेनें रद्द भी हो रही हैं, रेलवे स्टेशन बिक भी रहे हैं। अब तो शायद कोई खरीदने वाला…, कुछ दिन तो यह थम ही जाएगा। जो नगरनार जैसे स्टील प्लांट हैं वह न बिके। हम लोगों ने तो विधानसभा में पारित किया है कि इसे राज्य सरकार को दे दें। इसे हम लोग चलाएंगे। छत्तीसगढ़ के लिए जो हम लोगों ने डिमांड किया है कि कोयले की रॉयल्टी का जो पैसा है, हमारे जीएसटी का पैसा है, सेंट्रल एक्साइज का पैसा है वह हमको दे दें। 2014 के बाद से काेयले की रायल्टी बढ़ी नहीं है। हर तीन साल में उसे बढ़ाने की बात कही गई थी लेकिन उसके बाद से उसमें कोई इजाफा नहीं हुआ।

CG BREAKING: खैरागढ़-छुईखदान-गुंडई को जिला और साल्हेवारा बना तहसील, सरकार ने किया जारी..राजपत्र में जारी हुई अधिसूचना

ये भी पढ़ें सस्ते होंगे मोबाइल और TV, BIG BIREAKING : सरकार ने घटा दी कस्टम ड्यूटी, Budget 2023 में बड़ा ऐलान 

भारत जोड़ो यात्रा को काफी सफल बताया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, राहुल जी की पदयात्रा एक असंभव सा काम था। लोग सोच रहे थे कि कर पाएंगे कि नहीं कर पाएंगे। जिस दिन से घोषणा हुई थी और जब पदयात्रा शुरू हुई थी तबसे यह चर्चा थी। जैसे-जैसे पदयात्रा आगे बढ़ती गई लोग उससे जुड़ते गए। किसान, मजदूर, महिलाएं, बुजूर्ग, युवा, बच्चे सारे लाेग, सभी वर्गों के लोग उससे जुड़ते गये। भारत जोड़ो यात्रा का समापन कश्मीर में कैसे होगा लेकिन उन्होंने वह कार्य भी कर दिखाया। श्रीनगर जाकर लाल चौक पर झंडा भी फहराया। यह बहुत सफल आयोजन रहा।

पहली बार देखी थी गिरती हुई बर्फ

श्रीनगर के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जब हम लोग सात सितम्बर को निकले थे तब बादल भी था। हल्की बारिश हो रही थी। जब यहां पहुंचे तो भारी बर्फबारी हो रही थी। उस बर्फबारी में भी राहुल जी का भाषण हुआ। वहां सभी दलों के लोग थे। हम लोगों के लिए तो यह भी नया अनुभव था कि बर्फ में कैसे लोग रहते हैं। बर्फ गिरते तो पहली बार हम लोगों ने देखा।

छत्तीसगढ़ BIG NEWS : एक साथ 55 भेंड़ों की संदिग्ध मौत, मचा हड़कंप, कारण अज्ञात

बजट के बहाने CM भूपेश का बड़ा बयान : मुख्यमंत्री बोले-लगातार ट्रेनें रद्द हो रहीं, रेलवे स्टेशन बिक रहे,अब तो कुछ दिन थम ही जाएगा CM Bhupesh big statement on budget : Chief Minister said – trains are being canceled continuously, railway stations are being sold, now it will stop for a few days

इंस्टाग्राम में अश्लील वीडियो डालना पड़ा महॅंगा ... आरोपी गिरफ्तार
Back to top button
close