EXCLUSIVEजरा हटकेदेशब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेशराज्य

देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट : 6 हजार एकड़ जमीन….देखे अपने राज्य में बनने जारहा है ये एयरपोर्ट

Country's largest international airport: 6 thousand acres of land....see this airport is going to be built in your state

मध्य प्रदेश में देश का सबसे बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनना लगभग तय हो गया है। यह एयरपोर्ट प्रदेश में देवास जिले के नेमावर क्षेत्र में बनेगा। जिसके लिए 6 हजार एकड़ जमीन अधिग्रहित की जाएगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने इस एयरपोर्ट के लिए तकनीकी स्वीकृति दी है। जिसके बाद अब यह प्रस्ताव मुख्य सचिव के पास पहुंचा है।

ALSO READ : अरे ये क्या : सेक्स करने के दौरान अचानक 50 साल के शख्स का टूटा प्राइवेट पार्ट, खून से बिस्तर हो गया लाल

बता दें कि इस एयरपोर्ट से भोपाल और इंदौर के बीच रीजनल रेल कनेक्टिविटी विकसित होगी। देवास का यह एयरपोर्ट यात्री सेवा के साथ कार्गो और लॉजिस्टिक हब को बढ़ावा देने के एक विकल्प बनेगा भी साबित हो सकेगा। साथ ही इस परियोजना से 5 से 6 लाख लोगों को रोजगार मिलने के भी अवसर मिलेगा। और सब ठीक रहा तो जनवरी 2023 को भूमिपूजन होगा।

दरअसल मार्च 2022 में इसके लिए केंद्रीय मंत्री ने स्वीकृति दी थी। जिसके बाद मप्र इंडस्ट्री डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने जमीन की योजना को लेकर शासन को प्रस्ताव दिया। अब एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने तकनीकी स्वीकृति दे दी है। एयरपोर्ट अथॉरिटी कई पैमानों पर जमीन को परखा और और उसके बाद ही यह निर्णय लिया।

ये खबर भी पढ़े :  हरियाली के दिन स्कूल में आया भूत ! अचानक रोने-चिल्लाने और सिर पटकर बेहोश होने लगी लड़कियां, मचा हड़कंप

इस प्रोजेक्ट पर मप्र इंडस्ट्री डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की एक अलग टीम काम कर रही है। औद्योगिक निवेश एवं नीति प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव और प्रमुख सचिव संजय शुक्ल इस संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन संजीव कुमार से चर्चा कर चुके हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button