बढ़ाया गया DA और Bonus ; सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, बढ़ाया गया महंगाई भत्ता और बोनस

सरकारी कर्मचार‍ियों के साथ ही मंदिरों के स्थायी कर्मचारियों की भी मौज आ गई है।

7th Pay Commission  नई दिल्ली : नया साल शुरू होने के साथ ही तमिलनाडु के सरकारी कर्मचार‍ियों के साथ ही मंदिरों के स्थायी कर्मचारियों की भी मौज आ गई है। प‍िछले द‍िनों राज्‍य सरकार ने सूबे में काम करने वाले सरकारी कर्मचार‍ियों के महंगाई भत्‍ते में इजाफा क‍िया था। इसके बाद अब मंदिर कर्मचारियों का डीए बढ़ाने का ऐलान क‍िया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने हिंदू धार्मिक एवं धर्मार्थ बंदोबस्ती विभाग के अंतर्गत मंदिरों के स्थायी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार प्रतिशत बढ़ोतरी का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें : किसानों के लिए खुशखबरी : 8 करोड़ से ज्यादा किसानों को मिलेगी 13वीं किस्त ! उससे पहले कर लें ये जरूरी काम

1 जनवरी, 2023 से प्रभावी होगा बढ़ा हुआ डीए

7th Pay Commission : सरकार की तरफ से जारी व‍िज्ञप्‍त‍ि के अनुसार मंदिर कर्मचारियों का भत्ता 34 प्रतिशत से बढ़ाकर 38 प्रतिशत कर द‍िया गया है। बढ़ा हुआ भत्‍ता 1 जनवरी, 2023 से प्रभावी क‍िया गया है। मंद‍िर कर्मचार‍ियों की बढ़ी हुई सैलरी फरवरी में आने की उम्‍मीद है। सरकार की तरफ से ल‍िए गए इस फैसले से करीब 10,000 स्थायी कर्मियों को फायदा मिलेगा। इससे सरकार पर सालाना सात करोड़ रुपये बोझ पड़ेगा।

यह भी पढ़ें : 7 जनवरी तक स्कूल बंद , इन जिलों में भी छुट्टी

7th Pay Commission : यह आदेश उन मंदिरों पर लागू हुआ है जिनकी सालाना आय एक लाख रुपये या इससे ज्‍यादा है। मुख्यमंत्री ने सभी मंदिर कर्मियों (पूर्णकालिक, अल्पकालिक या दैनिक भत्ते पर काम करने वाले) के लिए पोंगल का बोनस भी 2000 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये करने का आदेश दिया है। इससे सरकारी खजाने पर 1.5 करोड़ रुपये का भार आएगा।

राज्‍य कर्मचार‍ियों का भी डीए बढ़ा

7th Pay Commission : प‍िछले द‍िनों तम‍िलनाडु के मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य कर्मचार‍ियों का डीए भी बढ़ाने का ऐलान क‍िया था। यह भी प‍िछले 34 प्रत‍िशत से बढ़ाकर 38 फीसदी कर द‍िया गया है। यह ऐलान सरकार की तरफ से साल के पहले वर्क‍िंग डे को क‍िया गया था। इसके साथ ही पेंशनधारकों को भी 4 प्रत‍िशत अत‍िर‍िक्‍त डीए म‍िलेगा।

यह भी पढ़ें :  बीजेपी को लगा बड़ा झटका ! इस अभिनेत्री ने छोड़ी भाजपा, पार्टी पर लगाया ये आरोप

7th Pay Commission : केंद्र सरकार की तरफ से भी जल्द कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में इजाफा क‍िया जाने वाला है। मार्च में होली से पहले सरकार कर्मचारियों के डीए में इजाफा करने का ऐलान कर सकती है। इस बार भी महंगाई भत्‍ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी की उम्‍मीद है।

बढ़ाया गया DA और Bonus ; सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, बढ़ाया गया महंगाई भत्ता और बोनस

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button