उतरवा दिए पूरे कपड़े, सिर्फ अंडरगारमेंट पहनाकर लिया गया युवतियों का इंटरव्यू, कुत्तों की तरह…

महिलाओं को अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया गया, 'कुत्तों' जैसा व्यवहार किया गया!

कुवैत : खाड़ी देशों में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार या छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों को कड़ी सजा दी जाती है। यहां सजा सुनकर ही अपराध करने वालों की रूह कांप जाती है। लेकिन एक एयरलान्स कंपनी ने एयर होस्टेस के इंटरव्यू के दौरान सभी हदों को पार कर दिया है। दरसअल इंटरव्यू देने वाली एक युवती ने दावा किया गया है कि आवेदन करने वाली महिलाओं को अपने कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया गया और उनके साथ ‘कुत्तों’ जैसा व्यवहार किया गया।

एक नामी मीडिया संस्थान की खबर के अनुसार 23 साल की महिला आवेदक मारियाना ने दावा किया है कि इंटरव्यू में एक महिला नोटपैड पर नोट्स ले रही थी। उसने अंडरवियर में उनका इंस्पेक्शन किया। इंस्पेक्शन के बाद उन लोगों को तत्काल रिजेक्ट कर दिया गया जिनका वजन ज्यादा था, जिन्होंने चश्मे पहने थे या जिनके शरीर पर दिखने वाले निशान थे। एक महिला ने कहा कि उन्हें भर्ती नहीं किया जाएगा जिनके शरीर पर कोई निशान है।

मारियाना ने कहा कि एक लड़की जो सात भाषाएं बोल सकती थी, उसे इसलिए रिजेक्ट कर दिया गया क्योंकि उसकी भौंह के ऊपर एक छोटा सा निशान था। उससे कहा गया कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसे सात भाषाएं आती हैं। इंटरव्यू में शामिल हुई 23 साल की बियांका ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उससे पहले वाली महिला इंटरव्यू के बाद रोते हुए बाहर आई थी। जब उसकी बारी आई तो उससे उसकी ड्रेस ऊपर उठाने के लिए कहा गया। लेकिन इंटरव्यू लेने वाले ‘और अधिक’ देखना चाहते थे। आखिरकार महिला को ब्रा और अंडरवियर में आना पड़ा।

उसने कहा, ‘एक महिला ने मुझसे मुंह खोलने के लिए कहा और अंदर झांकने लगी जैसे मैं कोई ‘कुत्ता’ हूं। उसने मेरे दांत देखने के लिए अपनी आंखें लगभग मेरे मुंह के भीतर घुसा दीं। मुझे बेहद अपमानित महसूस हुआ।’ उसने कहा कि इस दौरान उसे ‘चिड़ियाघर के किसी जानवर’ जैसा महसूस कराया गया। रिपोर्ट के अनुसार एक तीसरी महिला, 19 साल की मारिया, ने बताया कि कुछ आवेदकों से कम खाने और वजन कम करने के लिए कहा गया जबकि दूसरों से वजन बढ़ाने के लिए कहा गया। स्पैनिश मीडिया में छपे आरोपों पर फिलहाल कुवैत एयरवेज या Meccti ने कोई टिप्पणी नहीं की है।

अरे ये क्या : अब महिलाओं के अंडर गारमेंट्स हो रही है चोरी, कैमरे में कैद हुई वारदात, जानें पूरा मामला!

उतरवा दिए पूरे कपड़े, सिर्फ अंडरगारमेंट पहनाकर लिया गया युवतियों का इंटरव्यू, कुत्तों की तरह…

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button