ब्रेकिंग न्यूज़

बस्ती में भीषण आग : 25 घर जलकर खाक , फटने लगे घरों में रखे सिलेंडर, फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक सबकुछ स्वाहा

Fierce fire in the township : 25 houses burnt to ashes, cylinders kept in the houses started exploding, everything was destroyed till the fire brigade arrived

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भिलाई में सूर्या नगर बस्ती जैसी फिर से बड़ी आग की घटना घटी है। यहां हॉस्पिटल सेक्टर में आग से लगभग 25 घर जलकर राख हो गए हैं। आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है, लेकिन बताया जा रहा है कि कचरे के ढेर में आग लगने से हादसा हुआ। आग बढ़ने पर 4 सिलेंडर फटे और पूरी बस्ती को स्वाहा कर दिया।

भिलाई टाउनशिप के हॉस्पिटल सेक्टर के झुग्गी क्षेत्र में शुक्रवार रात 2 बजे आग लगने से 25 घर जलकर राख हो गए। लोगों को इतना भी मौका नहीं मिला की वो अपना सामान बचा सके। देखते ही देखते आग पूरी बस्ती में फैल गई। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचती आग ने सभी घरों को जला दिया था। कृष्णा अहिरवार ने बताया कि वो सेक्टर 9 हॉस्पिटल में अटेंडेंट का काम करती हैं। वो ड्यूटी पर गई थी। घर में उसकी 4 बेटी और एक बेटा अकेले थे।

देर रात 3.30 बजे के करीब बेटी ने फोन करके बताया कि मम्मी बड़ी आग लगी है। जल्दी आ जाओ। मौके पर आकर देखा तो पूरी बस्ती में आग लगी थी। मेरे घर का पूरा सामान जल गया था। आग लगने के बाद यहां करीब 4 सिलेंडर फटे। जिससे बस्ती के पूरे घर जल गए। गहने जल गए हैं। सोना और पैसा का पता नहीं चल रहा है।

पहनने के लिए कपड़े तक नहीं बचे

पीड़ित सुहागा अहिरवार ने बताया कि उसका पूरा सामान जल गया। पहनने के लिए कपड़े तक नहीं बचे। घर का पूरा सामान राख हो गया है। शासन प्रशासन के लोग आए हैं। अभी तो कोई मदद नहीं मिली है। हमारी मांग है कि हमारा घर बनाकर दिया जाए, जिससे हम लोग रह सकें।

एग्जाम सिर पर क्या पढ़ेंगे

झुग्गी क्षेत्र में रही निर्जला और संतोषी अहिरवार का कहना है कि वो 10वीं बोर्ड की तैयारी कर रही हैं। आग में उनकी पूरी कॉपी-किताब जल कर राख हो गई हैं। एग्जाम सिर पर है। वे कैसे परीक्षा की तैयारी कर पाएंगे। उनके पास न तो नोट्स बचा और न ही किताबें बची हैं। बच्चियों का रो-रोकर बुरा हाल है।

छत्तीसगढ़ BJP में बड़ी फेरबदल : अमित चिमनानी बनाये गए मीडिया प्रभारी, अमित साहू को हटाकर इन्हे मिली BJYM के प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी

लोगों की मदद के लिए की जा रही है व्यवस्था

जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता जावेद खान ने बताया कि पास के शासकीय स्कूल में लोगों को ठहरने और खाने पीने की व्यवस्था की जा रही है। तत्काल राहत दी जा रही है। इसके बाद महापौर ने आश्वासन दिया है कि वो फिर से लोगों का घर बनवाएंगे और खाने पीने की सामग्री भी देंगे।

जिला प्रशासन बेपरवाह

इतनी बड़ी दुर्घटना हो जाने के बाद भी जिला प्रशासन से मात्र एक नायब तहसीलदार क्षमा यदु को ही मौके पर भेजा गया। आग लगने के बाद पीड़ितों की व्यवस्था को देखने कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा अब तक नहीं पहुंचे, और न कोई एसडीएम व एडीएम वहां पहुंचा। लोगों का कहना है कि जब कलेक्टर के पास उनका हाल जानने के लिए समय नहीं है तो वे मदद की क्या आस लगाएं। इसके साथ ही भिलाई निगम के मेयर नीरज पाल, विधायक देवेंद्र यादव, दुर्ग मेयर धीरज बाकलीवाल और जिलाध्यक्ष मुकेश चंद्राकर पहुंचे थे।

पावर हाउस के सूर्या नगर बस्ती में जली थीं 163 झोपड़ियां

10 महीने पहले ही भिलाई पावर हाउस के सूर्या नगर इलाके में आग लगने से 163 झोपड़ियां जलकर राख हो गई थीं। बस्ती में आग घर के अंदर जल रहे दिए से लगी थी। यहां भी आग लगने से कई सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ था। कपड़े, लकड़ी और प्लास्टिक से बनी झोपड़ी में आग तेजी से फैल गई। एक-एक कर दूसरी झोपड़ियों के सिलेंडर भी ब्लास्ट होते गए, जिससे आग 11 फीट की सड़क के दूसरी तरफ बनी झोपड़ियों तक पहुंच गई।

जांच में पता चला था कि बस्ती की ज्यादातर झोपड़ियों की छत में टीन शेड की थीं। बाकी हिस्सा कपड़े, प्लास्टिक और लकड़ी का था। इस वजह से आग तेजी से फैली थी। आग लगने के बाद भिलाई के महापौर नीरज पाल ने यहां दिन रात रहकर बस्ती को दोबारा बसाया था। उन्होंने उन्होंने पीड़ितों के लिए दोबारा सूर्या नगर में झोपड़ी बनवाई। इसके लिए 2 हजार टीन शेड, बांस बल्लियों समेत अन्य जरूरत का समान पीड़ितों को उपलब्ध करवाया गया था।

हुक्का बार : नशे को लेकर राज्य सरकार का बड़ा फैसला, हुक्का बार का संचालन हुआ अवैध घोषित, तत्काल प्रभाव से किया लागू

Fierce fire in the township : 25 houses burnt to ashes, cylinders kept in the houses started exploding, everything was destroyed till the fire brigade arrived

रिश्ता शर्मसार ! पिता करता था नाबलिग बेटी का रेप, मां जैसे ही बाहर जाती तो पिता उसे दबोच लेता और बलात्कार करता था .... जब मां को बताया तो उसने धमका कर चुप कराया

बस्ती में भीषण आग : 25 घर जलकर खाक , फटने लगे घरों में रखे सिलेंडर, फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक सबकुछ स्वाहा

Back to top button
close