EXCLUSIVEनौकरीशिक्षा

रेलवे में बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, 3000 से अधिक पदों होगी भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई, देखें डिटेल

Jobs will be available in Railways without examination, more than 3000 posts will be recruited, 10th pass apply, see details

नौकरी। Railway Vacancy 2022  : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। वेस्टर्न रेलवे ने खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने एक साथ अप्रेंटिस के 3000 से अधिक पदों भर्तियां निकाली है। आपको यह जानकार खुशी होगी कि आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। योग्य उम्मीदवार 27 जून 2022 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

वेस्टर्न रेलवे की तरफ से आईटीआई का सर्टिफिकेट हासिल कर चुके उम्मीदवार समय से पहले आवेदन जमा कर ले। खास बात यह है कि अप्रेंटिस के इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आइटीआई के अंकों के आधार पर किया जाएगा। जिन लोगों का मेरिट लिस्ट में नाम आएगा, उन्हें एक साल की अप्रेंटिस का मौका मिलेगा और इस दौरान हर महीने स्टाइपेंड मिलेगा।

अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों को रेलवे रिक्रूटमेंट सेल, वेस्टर्न रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाना होगा। यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन और आवेदन फॉर्म भरने का लिंक मिल जाएग। आपको बता दें कि अच्छे से नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें वरना आपका आवेदन निरस्त हो सकता है।

जारी नोटिफिकेशन के अनुनसार किसी भी मान्यता प्राप्त 50% अंकों के साथ 10वीं और एनसीवीटी या एससीवीटी से प्रमाणित संस्थान से आईटीआई का सर्टिफिकेट मान्य होना अनिवार्य है। वहीं उम्मीदवारों का चयन 10वीं और आईटीआई के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद विभिन्न लोकेशन पर नियुक्ति मिल जाएगी।

उम्र सीमा की बात करें तो न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल होनी चाहिए। फिलहाल इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं। जिसमें कुछ नियमों का जिक्र किया गया है। जिसे जानना बेहद जरूरी है।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button