KTU प्रोफेसर ने की छात्रा से छेड़छाड़, मगर कार्रवाई नहीं : 15 दिन बीते, फिर भी गिरफ्तारी नहीं; लड़की ने यूनिवर्सिटी जाना किया बंद

KTU professor molested girl student, but no action: 15 days passed, still no arrest; girl stopped going to university

पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद छात्राओं, युवतियों और महिलाओं के साथ आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक नए मामले में सामने आ रहे हैं। नया मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का है। यहां के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। आरोपी एसोसिएट प्रोफेसर पर अब तक कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस आरोपी पर धारा 354 के तहत मामला दर्जकर जांच कर रही हैं। वहीं यूनिवर्सिटी ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है।

यहां के एक एसोसिएट प्रोफेसर ने छात्रा के साथ अश्लील हरकत को अंजाम दिया है। छात्रा के परिजन ने मामले की शिकायत 15 दिन पूर्व की थी, लेकिन आरोपी प्रोफेसर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अपने साथ घिनौनी हरकत से परेशान होकर छात्रा ने अब यूनिवर्सिटी भी जाना बंद कर दिया है। महिला संबंधी मामलों में पुलिस तुरंत कार्रवाई करने का दावा करती है पर 15 दिन बीतने के बावजूद कार्रवाई न होने पर पुलिस पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

प्रोफेसर गिरफ्तार… छात्रा से अश्लील हरकत करने का आरोप … कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय का मामला

जानें, क्या था मामला

इस बात की चर्चा है कि छात्रा की शिकायत के बाद जब पुलिस यूनिवर्सिटी कैम्पस में पहुंची, तो एसोसिएट प्रोफेसर शैलेंद्र खंडेलवाल फरार हो गए थे। इसके बाद वो आना-जाना करते हैं। दो दिन पहले ही उन्हें कैंपस में देखा गया था। यूनिवर्सिटी के विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर खंडेलवाल पर छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। लड़की और परिजन ने पुलिस थाने में शिकायत की है। मामला नवंबर महीने का बताया जा रहा है। बताया जाता है कि यूनिवर्सिटी कैम्पस में ही आरोपी खंडेलवाल ने अपने कमरे में लड़की को जबरन बुलाया था।

करियर बर्बाद करने की दी धमकी

इस दौरान उसने गंदी हरकत को अंजाम दिया। दूसरी ओर छात्रा का कहना है कि वो इन सब बातों से काफी सहम गई थी। कुछ दिनों तक किसी से कुछ नहीं कहा। इसके बाद शिकायत करने की बात सोची। आरोप है कि खंडेलवाल ने छात्रा को धमकाते हुए कहा कि था कि अगर किसी से कुछ कहा तो तुम्हारा करियर बर्बाद कर दूंगा। पढ़ाई बंद करवा दूंगा। बाद में पीड़िता ने परिजन को मामले से अवगत कराया। इसके बाद पुलिस से शिकायत की गई है।

पुलिस कर रही जांच

मामले में कार्रवाई को लेकर महिला थाना बैरन बाजार की प्रभारी कविता दुबे का कहना है कि पीड़ित पक्ष और उसके साथियों का बयान ले लिया गया है। आरोपी को नोटिस भेजा गया था। उसकी तरफ से अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। पुलिस धारा 354 के तहत मामला दर्जकर जांच कर रही है। इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी होगी।

KTU प्रोफेसर ने की छात्रा से छेड़छाड़, मगर कार्रवाई नहीं : 15 दिन बीते, फिर भी गिरफ्तारी नहीं; लड़की ने यूनिवर्सिटी जाना किया बंद

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button