EXCLUSIVEछत्तीसगढब्रेकिंग न्यूज़राज्यरायपुर

शराब शराब शराब : छत्तीसगढ़ में महंगी हुई शराब, दोगुना हुआ उत्पाद शुल्क; बीजेपी ने भूपेश बघेल पर साधा निशाना

Liquor Liquor Liquor: Liquor became expensive in Chhattisgarh, excise duty doubled; BJP targets Bhupesh Baghel

छत्तीसगढ़ में अब शराब पीना महंगा हो जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडल ने गुरुवार को हुई बैठक में प्रति बोतल पर उत्पाद शुल्क को दोगुना करने का फैसला लिया है। पहले शराब की एक बोतल पर पांच रुपए उत्पाद शुल्क लगता था लेकिन अब 10 रुपए वसूला जाएगा। यह फैसला सरकार ने 2022-23 के राजस्व लक्ष्य को पूरा करने के लिए लिया है।

रायपुर में पत्रकारों को जानकारी देते हुए मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि कैबिनेट की बैठक में शराब पर अतिरिक्त उत्पाद शुल्क बढ़ाने के लिए पशु आश्रयों ‘गौठानों’ के लिए धन जुटाने का निर्णय लिया गया, जो सीएम बघेल की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है। मंत्री अकबर ने कहा कि कैबिनेट ने मौजूदा नई मत्स्य नीति पेश करने का भी फैसला किया है और नीति से संबंधित सभी विवरणों पर चर्चा की जाएगी और इसे 20 जुलाई से शुरू होने वाले मानसून सत्र में राज्य विधानसभा में प्रस्तुत किया जाएगा। इस दौरान हंगामे के आसार हैं।

ALSO READ : सुष्मिता सेन-ललित मोदी की मालदीव वाली प्राइवेट तस्वीरें, इन 5 फोटोज में ‘आर्या’ ने दिखाया दिलकश अवतार

बीजेपी ने साधा निशाना

शराब पर उत्पाद शुल्क को दोगुना करने के फैसले को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि सबसे पहले सरकार को यह बताना चाहिए कि जो पैसे पहले वसूल किए गए हैं उन्हें कहां खर्च किया। सरकार इसकी जानकारी क्यों नहीं देती है। शराबबंदी का वादा किया था। अब जनता पर अतिरिक्त बोझ डाला जा रहा है। सरकार कर्ज तले डूबी है।

ALSO READ : RAIPUR BREAKING : कांग्रेस विधायक को पड़ा दिल का दौरा , रायपुर के निजी हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button