7 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, बैठक में PM मोदी ने लिया अंतिम फैसला ? PM मोदी की बैठक में बड़ा फैसला….जाने क्या है सच ….

Modi Govt imposed Lockdown again !

नई दिल्ली : Lockdown again ! दुनिया के कई देशों में कोरोना का कहर एक बार फिर देखने को मिल रहा है। चीन समेत कई देशों में कोरोना के बढ़ोतरी देखी जा रही है। पड़ोसी देश में मिल रहे कोरोना मरीजों की संख्या ने भारत सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। सरकार ने सभी राज्यों को एतिहाती कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ ही सोशल मीडिया पर कोरोना और लॉकडाउन से संबंधित खबरें या फर्जी दावे वायरल होने शुरू हो गई है।

जिले में लॉकडाउन का आदेश जारी

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही मैसेज जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोरोना की चौथी लहर के डर के बीच भारत सरकार ने 7 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। यूट्यूब चैनल (सीई न्यूज) के एक फर्जी स्क्रीनशॉट में कहा गया है कि भारत में लॉकडाउन लागू होगा और प्रतिबंध एक सप्ताह तक रहेंगे। इसके अलावा, इसमें यह भी कहा गया है कि यह निर्णय पीएम मोदी ने एक आपात बैठक में लिया था। इस वायरल मैसेज की जब प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने पड़ताल की तो इसे फर्जी करार दिया गया।

लॉकडाउन लॉकडाउन : दुनिया की सबसे बड़ी आईफोन फैक्ट्री के पास लगा लॉकडाउन; देश में कोरोना से फिर हड़कंप

पीआई ने फैक्ट चेकर करने पर ट्वीटर पर लिखा है कि CE News नामक एक #YouTube चैनल के वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि आज रात 12 बजे से 7 दिन तक भारत बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस वीडियो में किया गया दावा फ़र्ज़ी है। भारत सरकार ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है।

बंद बंद बंद : सभी स्कूलों में अवकाश का ऐलान, श्मशान घाट पर लगी लंबी कतारें, पूरे शहर में ‘लॉकडाउन’

बता दें कि इंटरनेट पर गलत सूचनाओं और फर्जी खबरों पर अंकुश लगाने के लिए प्रेस सूचना ब्यूरो (PIB) ने दिसंबर 2019 में अपनी फैक्ट चेक यूनिट शुरू की है। इसका उद्देश्य सरकार की नीतियों और योजनाओं से संबंधित गलत सूचनाओं की पहचान करना है जो विभिन्न सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही हैं।

क्या भारत में फिर लौटेंगे लॉकडाउन ? मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग वाले दिन, यह लग गया lockdown … जानें हर सवाल का जवाब

7 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, बैठक में PM मोदी ने लिया अंतिम फैसला ? PM मोदी की बैठक में बड़ा फैसला
Lockdown announced for 7 days, PM Modi took the final decision in the meeting ?

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button