EXCLUSIVEदिल्लीदेशव्यापार

पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर उछाल, अब इतना महंगा हो गया तेल, देखें नया रेट

Petrol and diesel prices rise again, now oil has become so expensive, see the new rate

नई दिल्ली। Petrol-diesel Price Today : देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला फिर जारी है। एक दिन के ब्रेक के बाद आज भी तेल के दामों में इजाफा हुआ है। ​सरकारी तेल कंपनियों ने प्रति लीटर 80 पैसे की पेट्रोल-डीजल पर बढ़ोतरी की है। इंडियन ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के रेट 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए हैं। इस तरह आज 11वें दिन में देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में 10वीं बार वृद्धि की गई है।

जिसके बाद अब राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.61 और डीलज के लिए लोगों को प्रति लीटर 93.87 रुपए देने होंगे। बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है।

Petrol-diesel Price Today : दाम बढ़ने का बड़ा कारण इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल बताया जा रहा है। रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के चलते दुनियाभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भी असर पड़ा है। आज सुबह 6 बजे जारी हुए नए कीमतों के अनुसार अब देश के प्रमुख शहरों में तेल के दाम में बदलाव हो गया है।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज 85 पैसे बढ़कर 117.57 रुपए प्रति लीटर पर आ गए हैं। वहीं 75 पैसे बढ़कर डीजल के दाम 101.79 रुपए प्रति लीटर पर आ गए हैं। देश के एक और महानगर कोलकाता में पेट्रोल 112.19 रुपये प्रति लीटर व डीजल 97.02 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है।

22 मार्च से जारी है बढ़ोतरी का सिलसिला

बता दें कि 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने शुरू हुए हैं। तब से अब तक 24 मार्च और 01 अप्रैल यानी कुल दो दिन छोड़कर हर रोज कीमतों में उछाल आ रहा है। 02 अप्रैल की बढ़ोतरी को मिलाकर कुल 10 दिनों में पेट्रोल 7 रुपए 20 पैसे महंगा हो गया है। बता दें कि 22 मार्च से 02 अप्रैल तक यानी कुल 12 दिन में 10 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ें हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button