55 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान ? PIB ने बताया क्या है मामला

Petrol will be available at Rs 55 a litre, Union Minister Nitin Gadkari announced?

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल डीजल की कीमतें आए दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इसका असर रोजाना वाहनों से आफिस जानें वाले लोगों को पड़ता है। वर्तमान में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार चल रहा है। हर तरफ पेट्रोल डीजल के बढ़ते कीमत से हाहाकार मचा हुआ है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें नितिन गडकरी ने कहा है कि अब से पेट्रोल सिर्फ 55 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। यानी कि आपको ईंधन के लिए कम रुपये खर्च करने होंगे। आइए बताते है इस वायरल हो रहे मैसेज की सच्चाई।

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर कई खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं। इसी बीच एक ऐसी पोस्ट सामने आया है जिसमें दावा किया जा रहा है कि जिसमें कहा जा रहा है कि देशभर में नितिन गडकरी ने पेट्रोल डीजल के सस्ता कर दिया है। यानी पट्रोल अब देश में 55 रुपए लीटर बेचे जाएंगे।

लोकप्रिय ख़बरें – इस्तीफा इस्तीफा  …. अमित शाह – नितिन गडकरी सहित इन 3 मंत्रियों ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा ? 

PIB ने ट्वीटकर बताया सच्चाई

वायरल हो रहे इस दावे को पीआई ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि एक यूट्यूब चैनल क्लेम कर रहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने घोषणा करते हुए कहा है कि अब से पेट्रोल 55 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। बाद में पीआईबी ने इसकी सच्चाई का पता लगाया है।

वायरल हो रहे इस लिखा है कि मोदी के राइट हैंड ने कर दिया ऐलान अब से देश में 50 रुपये प्रति लीटर होगा डीजल का भाव। इसके साथ ही पेट्रोल के लिए आपको 55 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से खर्च करने होंगे। जिसके बाद पीआईबी ने इसकी जांच पड़ताल की। जिसके बाद इस दावे को पूरी तरह से फर्जी बताया है। साल 2018 के स्टेटमेंट को इस वीडियो में गलत तरह से दिखाया जा रहा है. फिलहाल सरकार की ओर से इस तरह की कोई भी स्टेटमेंट नहीं दिया गया है।

लोकप्रिय ख़बरें – स्कूल ब्रेकिंग : अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, इतने दिनों तक बढ़ाई गई छुट्टी, ऑनलाइन माध्यमों से होगी पढ़ाई…. 

आप भी जान सकते हैं सच्चाई

केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि इस तरह की फेक खबरों से दूर रहे और इन खबरों को किसी के साथ भी शेयर न करें। फिलहाल इस तरह की खबरों को आगे न बढ़ाएं।

पुलिस की गाड़ी में लगी आग ; CM भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में ड्यूटी करने जा रही थी पुलिसकर्मी की गाड़ी ….मौके पर मचा हड़कंप

55 रुपये लीटर मिलेगा पेट्रोल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान ?

Petrol will be available at Rs 55 a litre, Union Minister Nitin Gadkari announced?

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button