PM मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग…. दुनिया में कोरोना का कहर ! हाई लेवल मीटिंग में शामिल हो सकते हैं शाह

PM मोदी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग....दुनिया में कोरोना का कहर !

PM Modi high level meeting…. पड़ोसी देश चीन में कोरोना विस्फोट के खतरे के बीच भारत में भी संक्रमण फैलने का खतरा मंडरा रहा है. यहां स्वास्थ्य विभाग पहले ही एक एडवायजरी जारी कर लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. अब संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दोपहर एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस दौरान कोरोना और संबंधित पहलुओं पर चर्चा होगी. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी हिस्सा लेंगे. बताया जा रहा है कि मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद होंगे. पीएम ने यह मीटिंग तब बुलाई है जब देश में ओमिक्रोन के बीएफ.7 सब-वैरिएंट के चार मामलों की पुष्टि हुई है. संक्रमण के इसी वैरिएंट से चीन में हालात बदतर हो रहे हैं.

ALOS READ : बंद बंद बंद : सभी स्कूलों में अवकाश का ऐलान, श्मशान घाट पर लगी लंबी कतारें, पूरे शहर में ‘LOCKDOWN’ 

चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने भारत को अलर्ट मोड पर ला दिया है. केंद्र सरकार की तरफ से घरेलू हालात की समीक्षा के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को देश में कोविड-19 की स्थिति पर शीर्ष अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ एक मीटिंग की थी. कोविड समीक्षा बैठक में विशेषज्ञों ने कहा कि अब तक कुल मिलाकर कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि नहीं हुई है, लेकिन मौजूदा और उभरते रुझानों पर नजर रखने के लिए निरंतर निगरानी की जरूरत है.

ALOS READ :  हैवानियत : शराबियों ने किया बेजुबान कुत्ते मर्डर … नशे में कुत्ते को फांसी लगाकर उतारा मौत के घाट

COVID मामलों में बढ़ोतरी के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश सराकार ने बुधवार कोपूरे राज्य में अलर्ट जारी किया और तैयारियों को तेज कर दिया है. उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों और चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सावधानी बढ़ाने के निर्देश दिए. उन्होंने एयरपोर्ट पर निगरनी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं और यह भी कहा कि वो लोग जो संक्रमण प्रभावित देश की यात्रा कर लौट रहे हैं, उनपर नजर रखी जाए.

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button