रेलवे का 1.8 करोड़ का घोटाला …., कार्यालय अधीक्षक ने दूसरे लोगों के खाते में ट्रांसफर किए करोड़ों रुपए, जांच में जुटी पुलिस, अब तक 5 हिरासत में ….

रेलवे में अब तक का सबसे बड़ा घोटाला : Biggest scam ever in Raipur railway, Office superintendent transfers crores of rupees

रायपुरः Biggest scam in Raipur railway रायपुर में स्थित रेल्वे के वैगन रिपेयर शॉप में अबतक का सबसे बड़ा घोटाला सामने आया है। यहां कार्यालय अधीक्षक के पद पर पदस्थ रोहित पालीवाल ने 1 करोड़ 80 लाख रुपए का गबन कर लिया। इस मामले को लेकर चीफ वर्कशॉप मैनेजर सुभाषचंद्र चौधरी ने खमतराई थाना में FIR दर्ज कराई है। पुलिस ने रोहित पालीवाल समेत 5 रेलवे कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

ये खबर भी पढ़े : खत्म हो जाएगा कोहली-रोहित का T20 करियर! BCCI जानकारी देकर मचाया बवाल

Biggest scam in Raipur railway बताया जा रहा है कि WRS में कार्यालय अधीक्षक के पद पर पदस्थ रोहित पालीवाल को इंटरनेंट बैंकिंग के जरिये ऑफिस के पैसों को ऑपरेट करने की अनुमति थी। जिसका नाजायज फायदा उठाते हुए उन्होंने 1 करोड़ 80 लाख से ज्यादा की राशि का आहरण कर लिया। शुरूआती जांच में खुलासा हुआ कि 12 अप्रैल 2022 से 24 अक्टूबर 2022 के बीच आरोपी रोहित पालीवाल ने शासकीय राशि को करीब 10 ऐसे खातों में ट्रांसफर कर दिया जो रेल्वे कर्मचारी तो दूर रेल्वे के वैंडर तक नहीं है।

ये खबर भी पढ़े : अनियंत्रित होकर नहर में गिरी कार, 5 लोगों की दर्दनाक मौत, एक घायल

WRS में हुए इस बडे खुलासे के बाद रेल्वे विजिलेंस की टीम भी बिलासपुर से रायपुर पहुंची और पुरे दिन वैगन रिपेयर शॉप में मौजूद रहे और अपने स्तर पर जांच करते रहे। जानकारों के मुताबिक इस मामले के सामने आने के बाद घोटाले की राशि और आरोपियो की संख्या बढ़ सकती है।

2023 तक मिलेगा निशुल्क चावल : छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, इन राशन कार्ड धारकों को दिसंबर 2023 तक मिलेगा निशुल्क चावल

रेलवे का 1.8 करोड़ का घोटाला …., कार्यालय अधीक्षक ने दूसरे लोगों के खाते में ट्रांसफर किए करोड़ों रुपए, जांच में जुटी पुलिस, अब तक 5 हिरासत में ….

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button