RAIPUR BREAKING : डिजिटल थीम पर होगा इस बार रायपुर में सावन महोत्सव : दीप्ति दुबे

रायपुर। सावन का महीना हर साल बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस साल कोविड-19 संक्रमण के चलते बहुत से कार्यक्रम का आयोजन को सीमित किया गया है। इस साल 6 जुलाई से सावन महीने की शुरुआत होने जा रही है।
सावन महोत्सव 2020 की आयोजक दीप्ति दुबे ने पत्रकार वार्ता के माध्यम से बताया कि यह अपने आप में एक अनोखा कार्यक्रम है जिसे छत्तीसगढ़ की जनता घर बैठे हमारे फेसबुक के माध्यम से देख सकती है। आप सभी से अनुरोध है इसे सपरिवार ज्यादा से ज्यादा लोगों लोग देखें  और इस कार्यक्रम का लुफ्त उठाएं। इस आयोजन के लिए प्रतिभागियों को व्हाट्सएप के माध्यम से सावन सोलह श्रृंगार करके फोटो भेजना होगा। इसमें जो बेस्ट होगा उसे प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्कार के रूप में 12 हजार रुपए की राशि दी जाएगी।
एनजीओ सांस्कृतिक विवेकानंद उत्कर्ष परिषद द्वारा हर साल बड़ी धूमधाम और उल्लास के साथ यह पर्व सभी के साथ मनाया जाता रहा है। परंतु कोरोणा काल के चलते इसे सीमित लोगों में किया जा रहा है। परिषद द्वारा यह देखते हुए इस आयोजन को पूरी तरह से ऑनलाइन करने का फैसला किया गया है और इस साल की थीम डिजिटल सावन महोत्सव जो ऑनलाइन प्लेटफार्म पर आयोजित किया जाएगा।

कौन-कौन होंगे शामिल

इस समारोह के मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत उपस्थित रहेंगे। इस महोत्सव को और दिलचस्प बनाने के लिए जयपुर के अवॉर्ड विनिंग रेडियो जॉकी कार्तिक भी जुड़ेंगे जो अपनी कहानियों से प्रेरित करने के लिए काफी मशहूर है। वे अपनी एक नयी कहानी के साथ जुड़ेंगे और लोगों को प्रेरित करेंगे। इस कार्यक्रम के अलावा गायन के कार्यक्रम भी आयोजित किए गए हैं।

पूरा आयोजन प्रसारित होगा ऑनलाइन

विगत 5 वर्षों से यह आयोजन बड़े ही धूमधाम से और बड़े पैमाने में किया जाता है। परंतु कोरोना काल के चलते इस बार यह आयोजन उसी उल्लास और भक्ति के साथ ऑनलाइन किया जा रहा है। आपको बता दें कि आयोजन को सफल बनाने के लिए इसे ऑनलाइन प्रक्रिया से प्रसारित किया जाएगा। जनता यह आयोजन का लुफ्त ऑनलाइन फेसबुक के माध्यम से सांस्कृतिक विवेकानंद उत्कर्ष परिषद के फेसबुक पेज पर उठा सकती है। यह कार्यक्रम ठीक शाम 6:30 बजे से फेसबुक के माध्यम से प्रसारित होना शुरू होगा।

अपने आप में पहली ऐसा आयोजन

आपको बता दें वैसे तो बहुत से सरकारी कार्यक्रम आजकल ऑनलाइन हो रहे हैं लेकिन किसी एनजीओ द्वारा छत्तीसगढ़ में यह अपने आप में पहली बार सिर्फ ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आयोजन हो रहा है। सांस्कृतिक विवेकानंद उत्कर्ष परिषद द्वारा भी इस तरह का ऑनलाइन कार्यक्रम पहली बार हो रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button