4 आरोपी गिरफ्तार …. बड़ी खबर : राजधानी में DRI ने 3 करोड़ की विदेशी सिगरेट पकड़ी….

raipur DRI caught foreign cigarettes worth 3 crores

रायपुर। राजधानी में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने लगभग तीन करोड़ रूपए की विदेशी सिगरेट पकड़ी है। इसके साथ ही विदेशी सिगरेट की तस्करी करने वाले चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। डीआरआई के अनुसार, आरोपियों के पास से फ्रांस के पेरिस की 30 लाख सिगरेट मिली है। जिसकी कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये है।

राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) रायपुर इकाई को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक में भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट ले जाई जा रही है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए संदिग्ध ट्रक की तलाशी ली गई, जिसमेें एचडीपी (हाई डेंसिटी पालिथीन) बैग में पैक पेरिस ब्रांड की तस्करी की गई सिगरेट जब्त की गई।

डीआरआई ने ट्रक चालक और सहकर्मी को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया। अब तक इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उनको न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इससे पूर्व इस वित्तीय वर्ष में डीआरआई रायपुर इकाई के अधिकारियों ने लगभग 4.16 लाख विदेशी सिगरेट जब्त की है, डीआरआई इंदौर जोनल इकाई के अधिकारियों ने लगभग 11.26 किलोग्राम विदेशी सोना और 1140 किलोग्राम भांग जब्त की है। साथ ही इस वित्तीय वर्ष में अब तक डीआरआई इंदौर करीब 100 करोड़ रुपये की वसूली करने में सफल रहा है। सीमा शुल्क संबंधी धोखाधड़ी में 45.11 करोड़ रुपये की सीमा शुल्क चोरी।

स्कूल छुट्टी ब्रेकिंग : कई राज्यों में स्कूल बंद का आदेश … 21 जनवरी तक बंद रहेंगे 8वीं तक के सभी स्कूल… 9वीं से 12वीं तक के लिए ये अपडेट

4 आरोपी गिरफ्तार …. बड़ी खबर : राजधानी में DRI ने 3 करोड़ की विदेशी सिगरेट पकड़ी…. 4 accused arrested …. Big news: raipur DRI caught foreign cigarettes worth 3 crores in the capital ….

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button