EXCLUSIVEछत्तीसगढब्रेकिंग न्यूज़राज्यरायपुरव्यापार

रायपुर : रवि भवन का दुकानदार गिरफ्तार, नाइकी और पोलो जैसे ब्रांड के 2.57 लाख के फेक प्रोडक्ट बरामद, असली के नाम पर नकली की बिक्री

Raipur: Shopkeeper of Ravi Bhavan arrested, fake products worth 2.57 lakhs of brands like Nike and Polo recovered, sale of fake in the name of real

रायपुर में असली के नाम पर नकली का कारोबार करने वाले एक दुकानदार को पकड़ा गया है। गोलबाजार थाने की टीम ने शनिवार को रविभवन कॉम्पलेक्स में छापा मारा। यहां से लाखों के नाइकी और पोलो ब्रांड के फेक प्रोडक्ट बरामद किए गए। दरअसल पुलिस को दिल्ली की एक एजेंसी ने रायपुर में नकली सामान बेचे जाने की खबर दी थी, इसी की शिकायत पर ये कार्रवाई की गई।

नई दिल्ली के मुकेश कुमार ने गोल बाजार थाने में शिकायत करते हुए जानकारी दी थी कि गोलबाजार क्षेत्र के रविभवन में तिरूपति नावेल्टी केप हाउस के दुकानदार नाइकी, पोलो जैसी मल्टी नेशनल ब्रांड के लोगाे का इस्तेमाल करते हुए नकली प्रोडक्ट बेच रहे हैं। पुलिस की टीम ने जब दुकान पहुंचकर छापा मारा तो 540 नाइकी कैप्स, कीमत 1,08,000 रूपये, इसी ब्रांड के 120 मोजे, कीमत करीब 6000 रूपये, पोलो केप्स कुल 212, कुल कीमत 31,800 रूपये, पोलो के ग्लब्ज 120, कीमत 12,000 रूपये, अंडर आरमोर केप्स 497 , कुल कीमत 99,400 रूपये कुल मिलाकर 2 लाख 57 हजार रुपए का नकली माल मिला।

READ MORE- ’24 साल के युवक ने दोस्त की मां को कहा- I Love U, Sex करोगी मेरे साथ’ फिर…

काॅपी राईट एक्ट के तहत केस दर्ज कर पुलिस ने दुकान के मालिक आकाश नागवानी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में आकाश ने बताया कि नागपुर,मुंबई और दिल्ली से वो फेक प्रोडक्टस लेकर आता था। पुलिस अब इस पूरे रैकेट की जांच करने में जुटी है। शिकायतकर्ता एजेंसी से भी इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

पहले भी हो चुके हैं कारोबारी गिरफ्तार

एक महीने पहले ही रवि भवन, मोबाइल मार्केट में छापा मारा गया था। यहां पर कई दुकानों की सर्चिंग की गई। इस दौरान तीन दुकानों से एप्पल ब्रांड के नकली मोबाइल एसेसिरीज बरामद किए गए हैं, इनमें नकली यूएसबी, चार्जर, मोबाइल कवर जैसी चीजें शामिल थीं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button