Rishabh Pant Health : दर्द से कराह रहे ऋषभ पंत… सूजन के कारण अभी घुटने-टखने का MRI होना मुश्किल

भारतीय स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार का एक्सीडेंट शुक्रवार को रूड़की के पास हुआ था. हादसे में बुरी तरह जख्मी पंत का इलाज देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में चल रहा है. दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन की टीम अस्पताल पहुंच गई है. पंत को काफी दर्द हो रहा है, जिस कारण उनके कुछ MRI स्कैन अब तक नहीं हुए...

Rishabh Pant Car Accident : भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत इस समय काफी दर्द में हैं. दिल्ली से अपने घर रूड़की जाते समय शुक्रवार तड़के पंत की कार का एक्सीडेंट हुआ था. हादसे के बाद पंत को रूड़की के अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिर वहां से ऋषभ पंत को देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है. पंत के साथ उनकी मां भी हैं.

मगर इस समय पंत काफी दर्द से गुजर रहे हैं. उनको सिर, पीठ, पैर, घुटने और टखने में गंभीर चोटें आईं हैं. इसी के चलते उनके ब्रेन और स्पाइन का MRI स्कैन भी कराया गया था. जिसकी रिपोर्ट सामने आ गई है. इस रिपोर्ट ने फैन्स और खुद पंत को बड़ी राहत दी है. रिपोर्ट नॉर्मल आई है.

सम्बंधित ख़बरें : Rishabh Pant Accident : ‘मैं ऋषभ पंत हूं’ …जब खून से लथपथ, लंगड़ाते क्रिकेटर ने बस ड्राइवर से कहा, ऐसे बची जान

अब तक नहीं हुआ टखने और घुटने का MRI स्कैन

सूत्रों ने बताया है कि ऋषभ पंत की अब भी कई और जांच होनी हैं. उनके टखने और घुटने का भी MRI स्कैन कराया जाना था. मगर इसे टाल दिया गया है, क्योंकि पंत को काफी दर्द हो रहा था और सूजन भी थी. यह एमआरआई स्कैन अब तक नहीं हुआ है. सूत्रों की मानें तो यह दर्द और सूजन के कारण यह स्कैन आज भी होना मुश्किल है.

सम्बंधित ख़बरें : BCCI ने भी जारी किया बयान : सिर-घुटने में चोट… कहीं ऋषभ पंत के करियर पर ना पड़ जाए असर ?

ऋषभ पंत को दिल्ली शिफ्ट किया जा सकता है

बता दें कि दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) की एक टीम भी देहरादून पहुंच गई है. इस टीम ने मैक्स हॉस्पिटल पहुंचकर ऋषभ पंत का हेल्थ अपडेट लिया. अब जल्द ही ऋषभ पंत का यह हेल्थ अपडेट फैन्स के लिए जारी किया जा सकता है.

डीडीसीए ने कहा कि यदि उनकी टीम को लगा कि ऋषभ पंत का इलाज दिल्ली में कराया जाना चाहिए, तो वह इसमें देरी नहीं करेंगे. तुरंत ही एयरलिफ्ट कर ऋषभ पंत को देहरादून से दिल्ली लाया जा सकता है. यहीं दिल्ली में ऋषभ पंत की प्लास्टिक सर्जरी कराई जा सकती है.

सम्बंधित ख़बरें :भीषण सड़क हादसे का शिकार हुए क्रिकेटर ऋषभ पंत, CM भूपेश ने की जल्द स्वास्थ्य होने की कामना

लिगमेंट की आशंका, पंत के पैर पर बांधा पट्टा

कार एक्सीडेंट में ऋषभ पंत के चेहरे पर चोट आई थी. कई कटे-फटे घाव भी हुए और कुछ खरोंचें भी आईं. अब इनको ठीक करने के लिए पंत ने प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई है. ऋषभ पंत को दाएं पैर के घुटने और टखने में लिगमेंट की समस्या हो सकती है. इसी कारण से मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने ऋषभ पंत के घुटने पर भी पट्टी बांधी है. डॉक्टर्स ने बताया है कि पंत की स्थिति अभी ठीक है और वह बेहतर महसूस कर रहे हैं.

सम्बंधित ख़बरें : दुखद खबर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का निधन…. , PM मोदी ने अपनी मां की अर्थी को दिया कंधा, पढ़ें अपडेट्स

कार खुद पंत चला रहे थे, झपकी आने से हादसा हुआ

बता दें कि ऋषभ पंत को चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ अगली सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया था. इसके बाद वह अपनी कार से रूड़की जा रही थे. इसी दौरान यह कार एक्सीडेंट रूड़की के पास गुरुकुल नारसन एरिया में हुआ.

पंत कार में अकेले थे और खुद ही गाड़ी चला रहे थे. हादसे के बाद पंत ने बताया था कि ड्राइविंग के दौरान उन्हें नींद की झपकी आई और कार डिवाइडर से टकराकर दुर्घटना ग्रस्त हो गई. पंत ने बताया कि वह विंड स्क्रीन तोड़कर बाहर आए. इसके बाद कार में भीषण आग लग गई थी.

बंद बंद बंद : सभी स्कूलों में अवकाश का ऐलान, श्मशान घाट पर लगी लंबी कतारें, पूरे शहर में ‘लॉकडाउन’

Rishabh Pant Health : दर्द से कराह रहे ऋषभ पंत… सूजन के कारण अभी घुटने-टखने का MRI होना मुश्किल

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button