बंद बंद बंद : छत्तीसगढ़ स्कूल बंद का ऐलान….ठंड के कहर को देख स्कूलों में 7 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा

school close in Chhattisgarh .. Seeing the havoc of cold, announcement of holiday in schools till January 7

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ में इन दिनों कोहरे से साथ भारी ठंड का कहर जारी है। मौसम को देखते हुए सूरजपुर सभी शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश घोषित किया गया है। कलेक्टर ने आगामी 2 दिन तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किए गए है। इतना ही नहीं कलेक्टर ने ठंड के चलते अर्धवार्षिक परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है। मौसम विभाग की चेतावनी के चलते कलेक्टर ने यह आदेश दिया है। सभी बोर्ड के सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद करने की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें : बंद बंद बंद : छत्तीसगढ़ स्कूल बंद का ऐलान , कल से बंद इतने दिन के लिए

मनेंद्रगढ़। छत्तीसगढ़ में शीतलहर का असर दिखना शुरू हो गया है, अंबिकापुर के बाद अब मनेंद्रगढ़ जिले में भी प्राथमिक व मिडिल स्कूलों के छात्र छात्राओं को राहत देते हुए 7 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है। शीत लहर व कोहरे के प्रकोप को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिला कलेक्टर पी एस ध्रुव ने आदेश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें : 7 जनवरी तक स्कूल बंद , इन जिलों में भी छुट्टी

इधर अंबिकापुर में ठंड के कारण स्कूलों में तीन दिनों की छुट्टी घोषित की है। यह आदेश सरगुज़ा कलेक्टर कुंदन कुमार ने जारी किया है। जिसके अनुसार 7 जनवरी से प्राथमिक से लेकर उच्चत्तर माध्यमिक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

इन दिनों प्रदेश में शीतलहर का कहर जारी है। बता दें कि उत्तर पश्चिमी भारत के कई राज्यों में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में घना कोहरा भी देखा जा रहा है। ऐसे में स्कूली बच्चों के लिए परेशानी बढ़ रही है। बच्चों को ध्यान में रखते हुए कई राज्यों में स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं तो कई राज्यों में स्कूल के समय में बदलाव किया गया है।

7 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, बैठक में PM मोदी ने लिया अंतिम फैसला ? PM मोदी की बैठक में बड़ा फैसला….जाने क्या है सच ….

बंद बंद बंद : छत्तीसगढ़ स्कूल बंद का ऐलान….ठंड के कहर को देख स्कूलों में 7 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button