Sex Question : पीरियड्स से पहले क्यों महसूस होता है हॉर्नी, जानिए क्या इस दौरान ये करना सही है ?

Sex Question: Why does it feel horny before periods, know is it right to do this during this time?

पीरियड्स को लेकर आज भी भारतीय समाज में महिलाएं इतना खुलकर बात नहीं करते जितना करना चाहिए। बहुत-सी महिलाओं के मन में बहुत सारे सवाल सोते हैं पीरियड्स को लेकर लेकिन शर्म के कारण कर कई बार महिलाएं उन सवालों नहीं पूछते हैं किसी से। बहुत सारी चीजें होती है जो वह पीरियड्स के दौरान करना चाहती है मगर नहीं कर पाते हैं क्योंकि कि उनको नहीं पता होता है यह सही है या नहीं। और इसका खामियाजा यह होता है कि वह दर्द झेलती रहती हैं।

क्या आपको भी पीरियड्स के पहले या फिर पीरियड्स के दौरान या फिर पीरियड्स के बाद हॉर्नी फील हुआ है? यदि हां! तो आपको एंबैरेस होने की जरूरत नहीं है, आप अकेली नहीं है जो यह फील करती हैं, ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं जिनको पीरियड्स के समय हॉर्नी फील होता है। बहुतों को सिर्फ जीवन में एक बार होता है तो बहुतों को हर बार होता है जब भी पीरियड आने वाले होते हैं।

‘Sex’ को लेकर Google पर सबसे ज्यादा पूछे जा रहे ये 10 सवाल, देखिये उनके जवाब !

क्या ऐसा फील होना नॉर्मल है?

पीरियड्स से पहले के दिनों में सैक्सुअल डिजायर हाई महसूस करना पूरी तरह से नॉर्मल है फिर चाहे आप इसे हर महीने अनुभव करें या कभी-कभार। वास्तव में, कई अध्ययनों से पता चला है कि ओवुलेशन समय के करीब सैक्सुअल डिजायर में वृद्धि हुई है। यह आपकी अवधि शुरू होने से लगभग दो सप्ताह पहले एसा हो सकता है।

महिलाएं हो जाएं सतर्क! ब्रा ना पहनने की गलती पड़ सकती है भारी, जान लें इसके नुकसान

क्यों पीरियड्स के पहले हॉर्नी फील होता है?

इस सवाल का एकदम सटीक जवाब तो अभी तक नहीं मिला है, लेकिन ऐसे बहुत से कारण बताए जाते हैं जब महिलाएं पीरियड्स के पहले या पीरियड्स के दौरान या पीरियड के बाद हॉर्नी महसूस करती हूं। पहला कारण यह की माना जाता है कि हार्मोन एक बड़ी भूमिका निभाते हैं, ओव्यूलेशन के दौरान आपके एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाता है, जिससे संभावित रूप से सैक्सुअल डिजायर में वृद्धि हो सकती है।

पीरियड्स से पहले, यह सफेद पानी से भरा होता, जिससे आपका जो वजाइना है वह लुब्रिकेट रहता है और अत्यधिक मात्रा में लुब्रिकेट होने के कारण आप अराउस महसूस करते हैं जो आपको हॉर्नी बनाता है।

LOVE-Sex : 45 साल की करोड़पति महिला ने 14 वर्ष के लड़के के कई बार किया SEX, , इस नशे की लत ने बदल दी ज़िन्दगी

क्या यह आपके पीरियड्स को एफेक्ट करता है?

अब, यदि आप सोच रहे हैं कि क्या यह पीरियड्स को प्रभावित कर सकता है, तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है। आपके हार्मोन में उतार-चढ़ाव हो रहा है, इसलिए अराउजल का आपके पीरियड्स के दिनों पर उतना प्रभाव नहीं पड़ता है। हालांकि, कुछ महिलाओं का कहना है कि अगर वे पीरियड्स के दौरान मास्टरबेट करती हैं या सेक्स करती हैं, तो उन्हें पेल्विक कंजेशन या पीरियड्स में ऐंठन में राहत महसूस होती है।

पीरियड्स के दौरान आपकी सैक्सुअल डिजायर आपके मूड को प्रभावित कर सकती हैं। सेक्स या ऑर्गेज्म दोनों तनाव दूर करने के लिए जाने जाते हैं।

Sex Question: Why does it feel horny before periods, know is it right to do this during this time?

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button