SP का सिर फोड़ा – TI से भी की थी मारपीट : समझाने गई पुलिस तो भीड़ ने किया हमला; धर्मांतरण पर बवाल, चर्च में तोड़फोड़

SP's head was broken - TI was also beaten up: When the police went to explain, the mob attacked; Uproar over conversion, vandalism in the church

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में धर्मांतरण को लेकर बवाल हो गया है। विरोध में सोमवार को आदिवासी समाज ने बंद बुलाया था। धरना प्रदर्शन करने की तैयारी थी। मगर कुछ लोग भड़क गए और चर्च में तोड़-फोड़ करने लगे। ये देखकर पुलिस उन्हें समझाने गई थी, लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इसमें जिले के SP गंभीर रूप से घायल हुए हैं। लोगों ने उनका सिर फोड़ दिया है।

धर्मांतरण को लेकर रविवार को दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। आदिवासी समाज ने दूसरे पक्ष पर जबरदस्ती धर्मांतरण करने का आरोप लगाया है। घटना के विरोध में सोमवार को आदिवासी समाज ने बैठक बुलाई थी। इसी दौरान यह घटना घटी है। विवाद शनिवार रात से शुरू हुआ था। बताया गया कि कुछ लोग गोर्रा गांव में हथियार और लाठी-डंडा लेकर घुसे थे। यहां इन लोगों ने गांव के लोगों से मारपीट की। लोगों की भीड़ जुटने पर हमलावर मौके से भाग निकले थे।

ALSO READ : सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ , 3 महिला मिली , होटल मैनेजर समेत

TI से भी की थी मारपीट

इसके बाद ग्रामीणों ने अगले दिन रविवार को बैठक बुलाई थी। इस बैठक में भी दूसरे पक्ष के लोग पहुंचे और एक दूसरे पर लाठी डंडे से हमला कर दिया। उधर, इस बात की सूचना ऐड़का थाना पुलिस को मिली तो पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। वहां भी भीड़ हिंसक हो गई और ऐंड़का थाने के टीआई तुलेश्वर जोशी पर हमला कर दिया। इस हमले में भी टीआई घायल हुए थे। ग्रामीणों ने उनके साथ हुई मारपीट की शिकायत थाने में भी दर्ज कराई थी। जिसकी जांच जारी है।

जानकारी मिली है कि ये शनिवार की घटना को लेकर आदिवासी समाज ने सोमवार को नारायणपुर बंद बुलाया साथ ही धरना प्रदर्शन करने की तैयार थी। इसी वजह से बड़ी संख्या में लोग नारायणपुर में जमा हुए थे। मगर कुछ लोग फिर भड़क गए।

ALSO READ : प्यार फिर RAPE … भगाकर दिल्ली ले गया – फिर …. 12वीं की छात्रा के साथ एक साल तक करता रहा RAPE…

मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
बताया गया कि कुछ लोग चर्च में पहुंचे और वहां तोड़फोड़ करने लगे। पुलिस की टीम पहले से तैनात थी। ये देखकर पुलिस की टीम इन्हें समझाने गई थी। लेकिन भीड़ भड़क गई और एसपी सदानंद कुमार पर हमला कर दिया। जिससे उनके सिर पर गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों ने नियंत्रित करने में लगी हुई है।

ALSO READ : भाभी ने देवर के साथ कर दिया ऐसा कांड…. देवर की अपनी ही भाभी पर थी गंदी नजर, करता था छेड़छाड़…. फिर भाभी ने जो किया

कोंडागांव से बुलाई अतिरिक्त पुलिस

नारायणपुर जिला मुख्यालय में शांति नगर स्थित है। इस इलाके में ज्यादातर ईसाई समुदाय के लोग रहते हैं। ग्रामीणों की भीड़ इसी इलाके में घुसी है। IG सुंदरराज पी समेत 4 आईपीएस ऑफिसर इस मामले में मैदान पर उतरे हैं। बड़े वाहनों को जाने नहीं दिया जा रहा है। कोंडागांव से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया है।

7 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान, बैठक में PM मोदी ने लिया अंतिम फैसला ? PM मोदी की बैठक में बड़ा फैसला….जाने क्या है सच ….

SP का सिर फोड़ा – TI से भी की थी मारपीट : समझाने गई पुलिस तो भीड़ ने किया हमला; धर्मांतरण पर बवाल, चर्च में तोड़फोड़

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button