रायपुर आने वाली है टीम इंडिया : 21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड के बीच वनडे मुकाबला; online ही मिलेगा टिकट, सिर्फ 400 रुपए से शुरु

Team India is coming to Raipur: ODI match between India and New Zealand on January 21; Tickets will be available online only, starting from Rs 400 only.

रायपुर में हाेने वाले इंटरनेशनल क्रिकेट वनडे मैच की टिकट दर जल्द जारी हो जाएगी। रायपुर को भारत-न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज के एक मैच की मेजबानी मिली है। यह मैच 21 जनवरी को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना है। इसे छत्तीसगढ़ की क्रिकेट संभावनाओं को लेकर बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है।

जिला क्रिकेट संघ के सचिव विनय बजाज, मीडिया मैनेजर प्रशांत रघुवंशी ने बताया कि एक दो दिन में ही टिकट के दाम फाइनल कर लिए जाएंगे। हर वर्ग इस मैच का मजा ले सके, इसलिए 400 रुपए की कम से कम टिकट दर पर लोगों को एंट्री मिल सकती है। मैच आयोजन से जुड़े पदाधिकारियों ने बताया कि टिकट पेटीएम ऐप के जरिए ऑनलाइन ही मिल पाएंगे। इस बार ऑफलाइन टिकट का विकल्प शायद न मिल पाए।

क्रिकेट संघ के पदाधिकारी जय शाह और सौरव गांगुली से मिले।
क्रिकेट संघ के पदाधिकारी जय शाह और सौरव गांगुली से मिले।

क्रिकेट संघ के पदाधिकारी जय शाह और सौरव गांगुली से मिले।

क्रिकेट संघ के पदाधिकारी जय शाह और सौरव गांगुली से मिले।
छत्तीसगढ़ पहली बार अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट मैच के रोमांच का गवाह बनने जा रहा है। न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आ रही है। इस दौरे में तीन वन डे और तीन टी-20 मैच खेले जाने हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड-BCCI की दौरा एवं कार्यक्रम निर्धारण समिति की बैठक के बाद रायपुर में मैच कराने का फैसला लिया गया है।

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के सचिव मुकुल तिवारी ने दैनिक भास्कर को बताया, संघ ने BCCI के सचिव जय शाह से खास तौर पर अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच की मेजबानी देने का आग्रह किया था। पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए BCCI ने यह आग्रह मान लिया है। अब 21 जनवरी को नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत के साथ न्यूजीलैंड का मुकाबला होगा। यह छत्तीसगढ़ क्रिकेट के लिए बड़ा अवसर है। इसके लिए हम पूरी तैयारी कर रहे हैं। इस सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 24 जनवरी को इंदौर में होना है।

रायपुर में लगेंगे चौके-छक्के

रायपुर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलते नजर आएगी। विराट कोहली छक्के लगाएंगे और रोहित शर्मा चौका। राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में पहली बार BCCI ने प्रदेश काे एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी सौंपी है। ये मुकाबला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है।

अभी इस तरह के मैच की मेजबानी कर चुका है रायपुर

वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ने 2013 में IPL के दो मैच की मेजबानी की थी। 2014 में यहां टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैच हुए। 2015 में दूसरी बार IPL खेला गया। 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुस्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैच खेले जाते रहे हैं। पिछले दो साल से यहां रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज के मैच भी आयोजित हो रहे हैं।

रायपुर में कुछ दिन पहले रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज खेला गया था।
रायपुर में कुछ दिन पहले रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज खेला गया था।

कुछ महीने पहले हुई थी रोड सेफ्टी सीरीज

रायपुर में अक्टूबर माह में रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज मैच खेला गया था। फाइनल मुकाबला जीत कर इंडिया लीजेंड्स ने एक बार फिर से सीरीज पर कब्जा किया था। इंडिया ने श्रीलंका को 33 रनों से हराया था। यह मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला गया था। नमन ने जहां शतकीय पारी खेली थी। वहीं विनय कुमार 3, अभिमन्यु 2 विकेट झटके थे।

फाइनल मैच को देखने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल स्टेडियम पहुंचे तो दर्शक छत्तीसगढ़ी में बोले आ गे कका.. (आ गए काका)। सीएम ने लोगों का अभिवादन स्वीकारा। वाे ग्राउंड में उतरे लोगों को हाथ हिलाकर हाय कहते दिखे थे। इसके बाद मैदान में सचिन के साथ मुख्यमंत्री दिखे थे। पूरी टीम से भूपेश बघेल मिले। सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका हौसला बढ़ाया। श्रीलंका लीजेंड्स के खिलाड़ियों से भी मुख्यमंत्री मिले।

आपकों याद दिला दें कि पिछले साल हुए सीरीज का पहला सीजन भी इंडिया ने ही जीता था। वह फाइनल मुकाबला भी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ही खेला गया था। इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्रॉफी दी। इसके बाद मैदान में जश्न का नजारा दिखा। शानदार आतिशबाजी और लेजर शो किया गया। भारतीय खिलाड़ी पूरे जोश में नजर आए। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया लीजेंड्स की टीम ने 195 रनों का लक्ष्य श्रीलंका के लिए रखा। 162 रन बनाकर श्रीलंका की टीम ऑल आउट हो गई। इस मैच में 108 रन बनाने वाले नमन ओझा मैन ऑफ द मैच चुने गए । मैन ऑफ द सीरीज का खिताब श्रीलंका के कप्तान दिलशान को मिला था।

रायपुर आने वाली है टीम इंडिया : 21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड के बीच वनडे मुकाबला; online ही मिलेगा टिकट, सिर्फ 400 रुपए से शुरु

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button