Vastu Tips 2023 : वास्तु के आसान उपायों से 2023 में बढ़ेगी आपकी कमाई, आजमाकर आप भी देखें

साल 2022 में महंगाई की वजह से आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया हो गई है और यह महंगाई जीवन के सभी क्षेत्रों में देखने को मिली है। नए साल 2023 को बेहतर और खुशनुमा बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ टिप्स बताए गए हैं। इन टिप्स से आपकी कमाई भी बढ़ेगी और जीवन में तरक्की के मार्ग भी खुलेंगे...

Vastu Tips 2023 : नया साल 2023 आने वाला है और ऐसे में सभी को उम्मीद है कि नए साल पर सब कुछ शुभ लाभ हो। नए साल को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह और उमंग बना रहता है। ऐसे में अगर आप साल 2023 को शुभ और लाभदायक बनाना चाहते हैं तो वास्तु के कुछ टिप्स आपके लिए काफी मददगार साबित होंगे। इन उपायों के करने से ना सिर्फ जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी बल्कि कमाई के अन्य मार्ग भी प्रशस्त होंगे। महंगाई का असर जीवन के सभी क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है लेकिन नए साल से सब कुछ बेहतर रहे तो ये वास्तु के टिप्स आपको जरूर आजमाकर देखने चाहिए। आइए जानते हैं वास्तु के इन आसान उपायों के बारे में…

घर के मुख्य द्वार पर लगाएं यह चीज

वास्तु शास्त्र के अनुसार, नए साल 2023 में घर के मुख्य द्वार के ऊपर घोड़े की नाल लगाएं। घोड़े की नाल से नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश नहीं कर पाती और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। साथ ही यह सौभाग्य और शुभत्व का प्रतीक भी है, जिससे घर के सदस्यों की तरक्की होती है और आपसी प्रेम भी बना रहता है।

कारोबार में समृद्धि के लिए लगाएं यह चीज

अगर आपका व्यवसाय या कारोबार में सुस्ती चल रही है तो नए साल 2023 में दर्पण अर्थात मिरर लगाएं, यह आपके दुगुना लाभ देने की क्षमता रखता है। आप देखते होंगे कि रेस्टोरेंट, चाय-कॉफी, कोल्ड ड्रिंक की दुकानों आदि में बहुतायत में दर्पण लगे होते हैं। इसका एकमात्र उद्देश्य यह होता है कि व्यस्तता और भीड़-भाड़ का काल्पनिक चित्रण करना। घर और ऑफिस में भी ऐसे दर्पण लगाना शुभ और समृद्धिदायक माना गया है।

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है बांस का पौधा

नए साल 2023 को समृद्धिदायक बनाने के लिए बांस का पौधा कारोबार, घर या ऑफिस में अपने पास रखें। बांस का पौधा समृद्धि और लंबी आयु का प्रतीक माना जाता है। साथ ही यह आपके आसपास की नकारात्मक ऊर्जा को भी अवशोषित करता है। इसलिए इसे आप इसे घर के ड्राइंग रूम में या फिर रसोई में अगर वास्तु दोष है तो रसोई में भी रख सकते हैं। ऐसा करने से नया साल आपके लिए खुशनुमा बना रहेगा। वहीं घर के दरवाजे के बाहर पौधे लगाना धन-संपदा को आकर्षित करता है।

विंड चाइम लाता है समृद्धि

छोटी-छोटी घंटियों के झुंड को विंड चाइम कहा जाता है, इसे आप घर, ऑफिस या व्यावसायिक प्रतिष्ठान में लगा सकते हैं। ऐसा करने से यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और समृद्धि को आकर्षित करता है। इसे घर या कार्यक्षेत्र में आप मुख्य दरवाजे, खिड़कियां आदि पर लटका सकते हैं। ऐसा करने से घर में खुशियों का माहौल बना रहता है और कार्यक्षेत्र में शांति और संपन्नता आती है। विंड चाइम आपके सोए हुए भाग्य को भी जागृत करता है।

घर में लेकर आएं लाफिंग बुद्धा

साल 2023 को खुशनुमा बनाना चाहते हैं तो आप घर में एक लाफिंग बुद्धा लेकर आएं। इसे आप घर के ड्राइंग रूम में दरवाजे की ओर मुंह करके तिरछा रखें, इन्हें धन-दौलत का देवता माना जाता है और यह अतीव समृद्धि के प्रतीक हैं। साल 2023 में कमाई बढ़ाने के लिए आप इसे कार्यक्षेत्र में भी रख सकते हैं। यह आर्थिक तंगी को दूर करता है और इसकी मदद से अटका हुआ धन भी प्राप्त होता है।

घर में रखें एक्वेरियम या फिश बाउल

साल 2023 को शुभ और लाभदायक बनाना चाहते हैं तो घर में फिश एक्वेरियम या फिश बाउल रखें। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, यह भी अतीव समृद्धि का प्रतीक माना जाती हैं और धन-संपदा को आकर्षित करती हैं। अगर आपके घर में कोई समस्या आने वाली है तो यह उनको दूर करती हैं और वह संकट मछलियां झेल ले जाती हैं। इससे घर में खुशियों का वातावरण बना रहता है और मानसिक शांति मिलती है।

वास्तु के आसान उपायों से 2023 में बढ़ेगी आपकी कमाई, आजमाकर आप भी देखें

Vastu Tips 2023: Easy remedies of Vastu will increase your income in 2023, try it and see

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button