वास्तु टिप्स : आज ही घर में लगाए तोते की तस्वीर, फिर देखें चमत्कार

Vastu Tips: Put a picture of a parrot in the house today, then see the miracle

तोते(parrot) को प्रेम, वफादारी, लंबी आयु और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है। चीनी सभ्यता में भी तोते को शुभ (luck) और दिव्यता का प्रतीक माना जाता है। अगर आपके मन में अपने जीवनसाथी के प्रति अविश्वास ( confidence ) भावना है या आपके बीच किसी भी तरह का मन-मुटाव चल रहा है।

तो चलिए आज के वास्तु टिप्स में बात करेंगे तोते  के तस्वीर की

रिश्ते और व्यापार के लिए शुभ

रिश्ते में प्यार की कमी है तो अपने शयनकक्ष में तोते के जोड़े की तस्वीर या मूर्ति लगानी चाहिए। इससे आपके रिश्ते में खुशहाली( happiness) आयेगी और वह पहले से अधिक मजबूत बनेगा। इसके अलावा व्यापारियों या बिजनेसमैन के लिए भी तोता शुभ होता है।

बच्चों के पढाई के

अगर आपका बच्चा भी कुछ इसी स्वभाव का है और वो भी पढ़ाई से जी चुराता है तो आज ही एक तोते का बड़ा-सा पोस्टर(poster) या कोई तस्वीर खरीद कर लाएं और बच्चे के कमरे की उत्तर दिशा में उस तस्वीर ( image)को लगा दें। उस तस्वीर को देखने से बच्चे के अन्दर पढ़ने की उमंग जागेगी।

चंचल मन हो अगर

उत्तर दिशा बुध की दिशा है और हरा रंग उनका प्रिय रंग( color) माना जाता है इसलिए जिन बच्चों(kids) का मन अधिक चंचल रहता है, जो अपनी पढ़ाई( study) में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते, उनके कमरे की उत्तर दिशा(disha) में हरे रंग के तोते की तस्वीर लगानी चाहिए।

 

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button