उपराष्ट्रपति का इलाज के दौरान भारत में निधन…..राष्ट्रपति ने की पुष्टि

Vice President passed away in India during treatment..... President confirms

नई दिल्ली। अफ्रीका के देश गाम्बिया के उप-राष्ट्रपति का भारत में निधन हो गया है। वह 65 वर्ष के थे। गाम्बिया के राष्ट्रपति अदामा बारो ने उपराष्ट्रपति के मौत की पुष्टि की है।

और पढ़े…. Urfi Javed ने फिर उतार फेंके कपड़े : लंबी चोटी लपेटकर मारे कातिलाना पोज तो ट्रोल्स बोले, ‘डायन…’

राष्ट्रपति ने की पुष्टि

राष्ट्रपति अदामा बारो ने कहा कि उप-राष्ट्रपति बदारा अली जोफ का बीमारी के कारण भारत में निधन हो गया है। हालांकि, राष्ट्रपति अदामा ने उप-राष्ट्रपति के निधन के बारे में अन्य कोई जानकारी नहीं दी। 2022 में गाम्बिया के उप-राष्ट्रपति नियुक्त हुए अली 3 हफ्ते पहले इलाज के लिए गाम्बिया से भारत आए थे। बैरो ने ट्विटर पर लिखा है कि जोफ की मृत्यु ‘एक छोटी बीमारी से’ हो गई है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वह कौन सी बीमारी थी जिससे उप राष्ट्रपति का निधन हुआ। अल जजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक बदारा लंबे समय से सार्वजनिक रूप से नहीं देखे गए।

बदारा जोफ 2016 में पूर्व दिग्गज याहया जाममेह के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। वह राष्ट्रपति बारो के अधीन काम करने वाले चौथे उप-राष्ट्रपति थे। दिवंगत उपराष्ट्रपति ने पहले गैम्बियन सिविल सेवा में और बाद में विश्व बैंक में पश्चिम और मध्य अफ्रीका के शिक्षा विशेषज्ञ के रूप में काम किया, अपने अनुभव को उच्च शिक्षा, अनुसंधान, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री के रूप में अपने समय तक पहुंचाया। 65 वर्षीय जोफ को 2022 में पश्चिम अफ्रीकी देश का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया था। उन्होंने पहले 2017 से 2022 तक शिक्षा मंत्री के रूप में कार्य किया था।

गृह मंत्री की मौत : बिल्डिंग से टकराकर हेलिकॉप्टर क्रैश , गृह मंत्री समेत 16 लोगों की मौत

उपराष्ट्रपति का इलाज के दौरान भारत में निधन…..राष्ट्रपति ने की पुष्टि

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button