इंडियन क्रिकेट टीम के लग्जरी ड्रेसिंग रूम का VIDEO : देखे क्या खाते हैं रोहित, विराट जैसे खिलाड़ी, यहीं बनता है जीत का प्लान

VIDEO of Indian cricket team's luxury dressing room: See what players like Rohit, Virat eat, this is where the plan for victory is made

रायपुर में शनिवार को भारत और इंग्लैंड के बीच वन डे मैच खेला जाना है। इस साल की इस सीरीज का दूसरा मैच होगा जो शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ये छत्तीसगढ़ राज्य का पहला इंटरनेशनल मैच होगा। पहली बार इसकी मेजबानी छत्तीसगढ़ को मिली है। इंडियन टीम के क्रिकेट सितारे रायपुर में हैं और सभी ने छत्तीसगढ़ के इस स्टेडियम को काफी खूबसूरत बताया है।


टीम इंडिया के सबसे मस्तमौला सितारे युजवेंद्र चहल ने रायपुर के स्टेडियम में बने लग्जरी ड्रेसिंग रूम का मुआयना क्रिकेट प्रेमियों को करवाया है।


बस्तर वॉल आर्ट से सजा ये ड्रेसिंग रूम इंडियन क्रिकेट हिस्ट्री में खास बन चुका है। सचिन तेंदुलकर भी रोड सेफ्टी सीरीज में यहां मस्ती करते दिखे थे। अब टीम इंडिया के मेन इन ब्लू भी यहां है।


इस लग्जरी ड्रेसिंग रूम में सोफा स्टाइल आराम दायक चेयर्स हैं। इन्हीं पर खिलाड़ी बैठते हैं। यहीं बैठकर रोहित, विराट, हार्दिक जैसे खिलाड़ी प्रैक्टिस के दौरान अपनी परफॉर्मेंस पर डिस्कस करते हैं।


एक आराम दायक मसाज टेबल भी यहां बना है जो खिलाड़ियों को मसाज देने के काम आती है। यहीं प्लेयर्स विरोधी टीम को हराने की तैयारी करते हैं, जीत का प्लान इसी विशाल कमरे में बनता है।


गरमा-गर्म खाना भी

यहीं खिलाड़ियों के 3-5 स्टार होटल का गरमा-गर्म खाना भी परोसा जाता है। चायनीज स्नैक्स नूडल्स, इटैलियन पास्ता, जीरा राइस, स्टीम राइस, दालें, अंकुरित अनाज, सैलेड ये खिलाड़ियों को रायपुर में परोसा जा रहा है। BCCI की तरफ से लो फैट, हाई प्रोटीन डायट खिलाड़ियों को प्रोवाइड करवाई जाती है।


देखें प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ियों का जोश
शुक्रवार को प्रैक्टिस के दौरान खिलाड़ियों ने रायपुर के मैदान में काफी पसीना बहाया। इससे ठीक पहले बीते बुधवार को इंडिया ने हैदराबाद के मैदान में न्यूजीलैंड को हराया है। रोहित, संग उनकी पूरी टीम और न्यूजीलैंड के प्लेयर्स ने मैच से पहले शुक्रवार को कैसे प्रैक्टिस की देखें तस्वीरें।


शुभमन गिल की डबल सेंचुरी के दम पर टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल ने 78 गेंद पर 140 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत से मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।


रायपुर में पहला वनडे मैच

नवा रायपुर के शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 1.30 बजे से होगा। इसके पहले, शुक्रवार को दोनों टीमों ने चार-चार घंटे अभ्यास किया। टीम इंडिया इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। प्रैक्टिस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा डिफेंस पर फोकस नजर आए। वहीं, आईपीएल-15 में हाइएस्ट पेड खिलाड़ी इशान किशन (15.25 करोड़) नेट्स पर लंबे-लंबे शॉट्स लगाते दिखे। उप कप्तान हार्दिक पंड्या और यजुवेंद्र चहल ने भी खूब पसीना बहाया। विराट कोहली ने प्रैक्टिस से आराम लिया।

VIDEO of Indian cricket team’s luxury dressing room: See what players like Rohit, Virat eat, this is where the plan for victory is made इंडियन क्रिकेट टीम के लग्जरी ड्रेसिंग रूम का VIDEO : देखे क्या खाते हैं रोहित, विराट जैसे खिलाड़ी, यहीं बनता है जीत का प्लान

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button