EXCLUSIVEUttar Pradesh

VIDEO : ट्रैक पार कर रही थी महिला, तभी आ गई तेज रफ्तार ट्रेन, फिर……

VIDEO: The woman was crossing the track, only then the speeding train came, then……

 इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान रह जाएगा कि किस तरह से अपनी जान को जोखिम में डालकर एक जवान ने बुजुर्ग महिला की जान बचाई. रेलवे पुलिस फोर्स (RPF) के एक जवान ने बुजुर्ग महिला को मौत के मुंह से बाहर खींच लिया. रेल पटरियां पार कर दूसरे प्लेटफॉर्म पर जा रही एक महिला को तेज रफ्तार ट्रेन के आगे से खींचकर जान बचाई.

इस वीडियो को उत्तर प्रदेश के जिले ललितपुर का बताया जा रहा है. इस वीडियो में एक बुजुर्ग महिला पटरी पार कर प्लेटफॉर्म पर चढ़ने की कोशिश करती दिख रही है. तभी वहां प्लेटफॉर्म पर खड़े एक RPF जवान की नजर पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रेन पर पड़ती है. उसने पहले आवाज लगाकर महिला को रोकने की कोशिश करता है, लेकिन महिला के न रुकने पर जल्दी से जाकर उस महिला को अपनी तरफ खींच लेता है. मात्र कुछ ही सेकंड में आरपीएफ जवान ने महिला को 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से जा रही ट्रेन के आगे से खींच लिया. जिस पर महिला ने सिपाही को शुक्रिया कहा और लोगों ने सिपाही की बहादुरी की सराहना की. इस पूरी घटना का वीडियो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया.

 

इस वीडियो को देखकर लगता है कि अगर सेकेंड भर की भी देर हो जाती तो महिला की मौत निश्चित थी. हालांकि RPF जवान की मुस्तैदी से वह मौत के मुंह में जाने से बाल-बाल बच गई. जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के जिले छतरपुर के थाना सटई अंतर्गत ग्राम पड़रिया निवासी महिला रामसखी (65) पत्नी रामसजीवन तिवारी शनिवार रात को छतरपुर से ललितपुर ट्रेन से पहुंची थी. उसे ललितपुर से हरिद्वार जाना था. शनिवार की सुबह करीब तीन बजे वह ललितपुर रेलवे स्टेशन पर हरिद्वार की ट्रेन पकड़ने के लिए प्लेटफॉर्म एक से रेल पटरियां पार करते हुए प्लेटफॉर्म नंबर दो पर जाने लगी. लेकिन इसी बीच प्लेटफॉर्म दो पर मौजूद आरपीएफ जवान कमलेश कुमार दुबे की नजर महिला पर पड़ती है और वह अपनी जान को जोखिम में डालकर उसकी जान बचाता है. यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button