महिला ने पेट्रोल डालकर खुद को जलाया ; मचा हडकंप… नगर निगम ने कब्जा हटाकर घर सील किया ,तो गुस्से में की आत्मदाह की कोशिश

woman burnt herself by pouring petrol; There was a stir… Municipal corporation sealed the house by removing the encroachment, then tried to commit suicide in anger

राजनांदगांव : शहर के लखोली में गुरुवार को एक महिला ने खुद के ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। आसपास के लोग जब तक कुछ समझ पाते, तब तक महिला गंभीर रूप से जल गई। उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

अटल आवास में बने मकान से हटाए जाने के दौरान महिला ने खुद को आग के हवाले कर लिया। घटना की सूचना लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। महिला का बयान लेने की कोशिश की जा रही है, लेकिन फिलहाल उसकी हालत ऐसी नहीं है कि उससे कुछ भी बात की जा सके।

ALSO READ : छत्तीसगढ़ में मच गई खलबली : चुनाव नहीं लड़ेंगे मंत्री टीएस सिंहदेव ? बोले- इस बार मेरा वैसा नहीं है, देखिए VIDEO

राजनांदगांव एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि लखोली में नगर निगम द्वारा अटल आवास का निर्माण किया गया है, लेकिन यहां कुछ लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है और बिना आवंटन हुए ही रहने लगे हैं। इसी के तहत नगर निगम की टीम गुरुवार को कब्जा हटाने लखोली पहुंची हुई थी। यहां महिला यास्मीन बेगम (49) भी अपने 22 साल के बेटे के साथ रहती है। उस पर भी बिना आवास के आवंटन के ही वहां बने अटल आवास में रहने का आरोप है। नगर निगम की टीम ने उसका मकान सील कर दिया। ये देखकर महिला ने घर के बाहर खुद के ऊपर पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की।

गंभीर रूप से झुलसी हुई महिला और घटनास्थल पर जमा भीड़।
गंभीर रूप से झुलसी हुई महिला और घटनास्थल पर जमा भीड़।

गंभीर रूप से झुलसी हुई महिला और घटनास्थल पर जमा भीड़।

महिला के आत्मदाह करने की कोशिश के बाद निगम की टीम मौके से भाग निकली। एक दिन पहले ही महिला ने निगम के अधिकारियों को मौखिक रूप से बताया था कि निगम के कर्मचारी ने ही पीएम आवास में रहने के लिए 30 हजार रुपए लिए हैं। जिसे अधिकारियों ने अनसुना कर दिया था। महिला की आत्मदाह करने की कोशिश के बाद पीएम आवास लखोली में माहौल गरमाया हुआ है।

ALSO READ : ग्रामीणों की गुंडागर्दी … पुलिस और आबकारी टीम पर ग्रामीणों ने किया हमला – टीम को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, गाड़ियों को तोड़ा, महिला होमगार्ड सहित 12 लोग घायल

लोगों ने बुझाई आग।

जब नगर निगम की टीम उसके द्वारा किए गए अवैध कब्जे को हटा रही थी, तो इसी बीच उसने खुद पर पेट्रोल डाल लिया और पलक झपकते ही आग भी लगा ली। सबकुछ इतनी जल्दी हुआ कि किसी को भी कुछ सोचने-समझने का मौका नहीं मिला। आसपास के लोगों ने पहले कपड़े और फिर पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की। इसके बाद लोगों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी।

लोगों ने बुझाई आग।
लोगों ने बुझाई आग।

महिला ने खुद को लगाई आग।

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि इससे पहले भी अटल आवास में कब्जा करते रह रहे लोगों को नगर निगम द्वारा नोटिस दिया जा चुका है। नगर निगम ने उन्हें खुद ही घर खाली कर देने को कहा था, इसके बावजूद अवैध कब्जाधारकों ने मकान खाली नहीं किया। जिसके बाद नगर निगम यहां कब्जा हटाने पहुंची थी। उन्होंने कहा कि जिस महिला ने आत्मदाह की कोशिश की है, उसकी हालत गंभीर है। उसका इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि महिला तलाकशुदा थी और अपने बेटे के साथ यहां रहती थी। वो कपड़ा बेचने का काम करती थी।

खुद को लगाई आग
खुद को लगाई आग

TV में जलने का सीन देखा….खुद को लगाई आग

महीनेभर पहले दुर्ग जिले में रिटायर्ड टीआई की 59 वर्षीय पत्नी ने मिट्‌टी तेल डालकर खुद को आग के हवाले कर लिया था। बताया जा रहा है कि महिला मानसिक रूप से बीमार थी। घटना के समय घर में टीवी देख रही थी। टीवी में किसी के जल जाने का सीन आया। इससे महिला इतने आवेश में आ गई कि घर में रखा मिट्टी का तेल अपने ऊपर छिड़ककर आग लगा लिया था।

यह भी पढ़ें… बंद बंद बंद : सभी स्कूलों में अवकाश का ऐलान, श्मशान घाट पर लगी लंबी कतारें, पूरे शहर में ‘लॉकडाउन’

दुर्ग के पद्मनाभपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत बोरसी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी एमआईजी 1/299 का है। यहां रिटायर्ड टीआई सुरेंद्र उइके अपनी पत्नी खिमरन उइके और बच्चों के साथ रहते हैं। सीएसपी दुर्ग वैभव बैंकर ने बताया कि घटना एक नवंबर रात की है। प्राथमिक पूछताछ पता चला कि महिला रात 11.30 बजे के करीब घर में टीवी देख रही थी। सीरियल में आग जलने का सीन देखकर घटना को अंजाम दिया।

फिर ऑनलाइन होगी पढ़ाई : कोरोना को लेकर राज्य सरकार जारी कर सकती है नई गाइडलाइन

महिला ने पेट्रोल डालकर खुद को जलाया ; मचा हडकंप… नगर निगम ने कब्जा हटाकर घर सील किया ,तो गुस्से में की आत्मदाह की कोशिश

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button