अंतिम संस्कार के वक्त महिला ने खोली आंखें, परिजन हुए हैरान

woman opened her eyes during the funeral, the relatives were surprised

उत्तर प्रदेश (TBE)। फिरोजाबाद में अजीब वाक्या हुआ। 81 वर्षीय महिला को ब्रेन हैमरेज आया था और डॉक्टरों ने उसे ब्रेन डेड बता दिया जिसके बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार की तैयारी कर दी और ‘लाश’ को श्मशान घाट पर ले जाया जा रहा था, तभी महिला ने आंख खोल दी जिससे परिजन चौंक पड़े फिर महिला को घर लाया गया लेकिन दूसरे दिन महिला की मौत हो गई।

पूरा मामला फिरोजाबाद के जसराना कस्बे के बिलासपुर का है. यहां की रहने वाली हरिभेजी (81) को बीमारी के चलते 23 दिसंबर को फिरोजाबाद के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था. ट्रॉमा सेंटर में मंगलवार को हरिभेजी के ब्रेन और दिल ने काम करना बंद कर दिया. ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने कहा कि क्लिनिकली अब ये डेड हो गई है.

यह भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ कोरोना अलर्ट : UK से रायपुर लौटी एक महिला कोरोना पॉजिटिव, कोरोना के इस वेरिएंट की हुई पुष्टि 

परिजनों से डॉक्टर ने कहा कि अगर वे कोई और निजी रस्म करना चाहे तो कर सकते हैं. मंगलवार को ही हरिभेजी के बेटे सुग्रीव सिंह अपनी मां को मृत मानकर अंतिम संस्कार के लिए जसराना ले जा रहे थे. इसी बीच रिश्तेदारों को भी निधन की सूचना दे दी गई थी, लेकिन रास्ते में ही सिविल लाइन और मक्खनपुर के बीच अचानक हरिभेजी ने आंख खोल दी.

यह भी पढ़ें… 10 जनवरी तक अवकाश घोषित…..कोहरे और बढ़ते ठंड को देखते हुए फैसला

परिजनों को लगा कि डॉक्टर ने उनसे गलत बोला है, यह तो जिंदा है. उसके बाद हरीभेजी को अपने घर ले गए, जहां उनसे गौ-दान कराया गया. ग्रामीणों ने बताया कि हरिभेजी ने चम्मच से चाय भी पी थी. उनकी हालत खराब ही थी, लेकिन मौत नहीं हुई थी. परिजनों को थोड़ी तसल्ली हुई कि उनकी घर की सबसे बुजुर्ग सदस्य अभी जिंदा हैं. लेकिन क्योंकि पहले से ही दिमाग और दिल ने काम करना बंद कर दिया था तो बुधवार को हरिभेजी की मौत हो गई. देर शाम को उनका अंतिम संस्कार करा दिया है. हरिभेजी के बेटे सुग्रीव सिंह कहते हैं कि डॉक्टरों ने उन्हें मंगलवार को ही मृत घोषित कर दिया था लेकिन उनकी मां का निधन अगले दिन हुआ.

बंद बंद बंद : धर्मांतरण के विरोध में बस्तर बंद, छावनी में तब्दील हुआ नारायणपुर, चर्च और मिशनरी संस्थानों की सुरक्षा बढ़ाई गई…. बंद कराई गई दुकानें, सातों जिलों में पुलिस का मार्च

अंतिम संस्कार के वक्त महिला ने खोली आंखें, परिजन हुए हैरान

⇒⇒⇒ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें FACEBOOK या TWITTER पर फॉलो करें. Thebharatexpress.com पर विस्तार से पढ़ें देश की अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button