Today Weather Update : दिल्ली : Weather Update Today: देश में इस वक्त अजब-गजब मौसम चल रहा है। कहीं पर मानसून फिर से सक्रिय हो गया है और वहां झमाझम बारिश हो रही है तो दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को सता रही इस गर्मी के बीच अब मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है। अगर आप कहीं बाहर घूमने जाने की सोच रहे हैं तो यह अपडेट काम आ सकता है।

kabaadi chacha
kabaadi chacha

ALSO READ- CG CONGRESS CANDIDATE LIST: कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर आया TS सिंहदेव का बयान….

हिमाचल में 25 तक खराब रहेगा मौसम

Today Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में 25 सितंबर तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान मध्यम ऊंचाई व निचले इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। राज्य में 25 सितंबर के बाद बारिश का सिलसिला थमने के आसार है, जिसके चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मौसम वैज्ञानिक संदीप के मुताबिक अब महीने के अंत तक राज्य में धीरे-धीरे सर्दियों का आगमन शुरू हो जाएगा। इसका शुरुआत रात के तापमान से होगी। उसके बाद दिन का पारा भी कम होता जाएगा।

ALSO READ- CG हाई प्रोफाइल रेप कांड: नेता प्रतिपक्ष के बेटे पलाश चंदेल को CG हाईकोर्ट से बड़ी राहत, रेप सहित सभी आरोप खारिज … 

केरल में यलो अलर्ट

Today Weather Update: उधर केरल के कई हिस्सों में बारिश लगातार हो रही है. राज्य के कई हिस्सों में लगातार हो रही वर्षा के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को सात जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी करते हुए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया। जिन जिलों के लिए यह अलर्ट जारी किया गया है, उनके नाम तिरुवनंतपुरम, कोल्लाम, पथनमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, इडुकी और एर्नाकुलम जिलों में भारी वर्षा होने का अनुमान है। आईएमडी सूत्रों ने बताया कि कोझिकोड़, वायनाड़, कन्नूर और कसारगौड़ समेत राज्य के उत्तरी जिलों में अगले कई घंटों के दौरान गरज के साथ बौछारें पड़ने तथा मध्यम से भारी वर्षा होने की आशंका है।

ये खबर भी पढ़े-   Kalyugi Maa Video: मां ने मासूम बेटी को बेरहमी से पीटा, पिता बनाता रहा VIDEO...

ALSO READ- 🤑 Gooogle से पैसा कैसे कमाए… जाने किस तरह कमाए Google से पैसा… यहां से देखे पूरी जानकारी… ✅

आज इन राज्यों होगी बारिश

Today Weather Update: प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, रायलसीमा, तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। इसके साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तटीय कर्नाटक, सौराष्ट्र और कच्छ में भी हल्की बारिश हो सकती है।इसी तरह असम, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में मध्यम से भारी बारिश के आसार बन रहे हैं. पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, विदर्भ, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, मराठवाड़ा, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

ALSO READ- BEO-DEO सस्पेंड: शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, जिला शिक्षा अधिकारी और BEO को किया गया निलंबित, ये है गंभीर आरोप… 

दिल्ली-एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

Today Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में 23 सितंबर को यानी आज छिटपुट बारिश की गतिविधियां देखने की उम्मीद है। इसके अलावा, आज भी यहां-वहां थोड़ी बहुत बारिश की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। क्षेत्र में 23 सितंबर के बाद एक बार फिर शुष्क मौसम देखने की उम्मीद है। इस दौरान तापमान 36 और 37 डिग्री के आसपास समान रेंज में रहेगा। वहीं रात के तापमान में थोड़ी कमी हो सकती है।

ALSO READ- Home Loan Offer: घर खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग तो बैंक दे रहे सस्‍ते Home Loan का Offer… 

Today Weather Update : इन राज्यों में होगी जमकर बारिश, मौसम विभाग ने तीन दिनों का जारी किया अलर्ट

ये खबर भी पढ़े-   Income Tax ने 3 कारोबारियों के ठिकानों में मारा छापा